logo-image

शाहरुख खान के बड़े फैन हैं देव पटेल, कहा- बचपन से हैं एक्टर से इंस्पायर

देव पटेल, जिन्हें अपनी पहली निर्देशित मंकी मैन के लिए प्रशंसा मिल रही है, ने बताया कि शाहरुख खान अभिनीत इस रिवेंज ड्रामा ने उन पर कैसे प्रभाव डाला.

Updated on: 05 Apr 2024, 07:17 PM

नई दिल्ली:

स्लम डॉग मिलियनेयर फेम देव पटेल इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म मंकी मैन का प्रमोशन कर रहे हैं. हाल ही में देव पटेल ने खुलासा किया है कि वह शाहरुख खान के बहुत बड़े फैन हैं. ऑस्कर नॉमिनेटेड एक्टर फिल्म मंकी मैन से डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखने के लिए तैयार हैं. देव इन दिनों अपनी पहली फिल्म मंकी मैन के लिए प्रचार कर रहे हैं, एक्टर ने खुलासा किया कि 1997 में शाहरुख खान की फिल्म ने एक उन पर बहुत बड़ा प्रभाव डाला था. फिल्म थी कोयला, जिसका डायरेक्शन राकेश रोशन ने किया था.

शाहरुख खान के फैन हैं देव पटेल

इस फिल्म में शाहरुख ने एक गूंगे-बहरे व्यक्ति का किरदार निभाया था. एक इंटरव्यू का एक अंश फैन पेजों द्वारा एक्स पर अपलोड किया गया था, जिसमें देव ने फिल्म देखने की अपनी यादें साझा कीं और बताया कि कैसे इसकी छवियां लंबे समय तक उनके साथ रहीं.  उन्होंने कहा मुझे एक फिल्म याद है. आप जानते हैं, मुझे कथानक भी ठीक से याद नहीं है, क्योंकि मैंने इसे तब देखा था जब मैं वास्तव में छोटा था, लेकिन यह शाहरुख खान और यह फिल्म कोयला थी. और वह ऐसा था, इन लाल आंखों को देखकर और वह पसीने से भीगा हुआ था.

फिल्म कोयला का पड़ा देव पर असर

फिल्म कोयला 1997 में राकेश रोशन की डायरेक्शन एक्शन थ्रिलर फिल्म थी. इसमें शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और अमरीश पुरी लीज रोल में थे. यदि यह बॉलीवुड स्टार के प्रति देव की श्रद्धा का पर्याप्त प्रमाण नहीं है, तो उन्होंने कुछ दिन पहले एक फैंस बातचीत के दौरान शाहरुख की फिल्मों का उल्लेख किया था. यह हाल ही में रेडिट एएमए सत्र के दौरान था, जहां एक फैंस ने पूछा, आपकी पसंदीदा बॉलीवुड फिल्में कौन सी हैं? उनमें से कोई मंकी मैन के लिए आपके लेखन/निर्देशन को प्रेरित करता है? इस पर देव ने कहा, शाहरुख खान. 

मंकी मैन में बाकी ये स्टार है

मंकी मैन में देव के साथ शोभिता धूलिपाला, सिकंदर खेर, शार्ल्टो कोपले, पितोबाश, विपिन शर्मा, अश्विनी कालसेकर, अदिति कालकुंटे और मकरंद देशपांडे जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म के आधिकारिक सारांश में लिखा है, “वर्षों तक दबे हुए गुस्से के बाद, किड शहर के भयावह अभिजात वर्ग के इलाके में घुसपैठ करने का एक रास्ता खोजता है. जैसे ही उसका बचपन का आघात खत्म हो जाता है, उसके रहस्यमय ढंग से जख्मी हाथ उन लोगों से हिसाब बराबर करने के लिए प्रतिशोध का एक विस्फोटक अभियान शुरू करते हैं जिन्होंने उससे सब कुछ ले लिया.