logo-image

Actresses who faced backlash : ये एक्ट्रेसेस पहुंचा चुकीं हैं लोगों की भावनाओं को ठेस! लगे हैं ऐसे आरोप

फिल्म 'पठान' में दीपिका पादुकोण की मोनोकनी को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है. हिंदू संगठनों और तमाम महंत ने इसे भगवा रंग का बताते हुए कलाकार और फिल्म का काफी विरोध किया है.

Updated on: 21 Dec 2022, 11:27 PM

highlights

  • 'पठान' की वजह से दीपिका पादुकोण का हो रहा विरोध
  • कंट्रोवर्सी में फंस चुकीं हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस
  • किसी के लिए फिल्म बनी वजह, तो किसी के लिए शो 

नई दिल्ली:

फिल्म 'पठान' में दीपिका पादुकोण की मोनोकनी को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है. हिंदू संगठनों और तमाम महंत ने इसे भगवा रंग का बताते हुए कलाकार और फिल्म का काफी विरोध किया है. लोगों का कहना है कि एक्टर्स ने जानबूझकर भगवा रंग का इस तरह चित्रण किया और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की. आपको बता दें दीपिका से पहले कई कलाकारों पर इस तरह के आरोप लग चुके हैं. यहां तक कि दीपिका के साथ भी ये पहली बार नहीं है, इससे पहले भी उनकी फिल्म कंट्रोवर्सी में फंस चुकी है. 

दीपिका पादुकोण 
हाल फिलहाल में दीपिका की फिल्म की वजह से ही कंट्रोवर्शियल फिल्में सुर्खियों में बनी हुईं हैं. ऐसे में सबसे पहले उन्हीं की बात करे तो फिल्म 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' और 'पद्मावत' को लेकर काफी बवाल हुआ था.

रवीना टंडन
अपने जमाने की जानी-मानी अभिनेत्री भी ऐसी कंट्रोवर्सी में फंस चुकी हैं. जब एक्ट्रेस समेत कॉमेडियन भारती सिंह और फिल्ममेकर फराह खान पर ईसाई समुदाय ने आरोप लगाया गया था कि उन्होंने 'हैलेलुजाह' शब्द का मजाक बनाया है. बाइबल विद्वानों के मुताबिक, 'हैलेलुजाह' का मतलब स्तुति करना होता है.

अनुष्का शर्मा
'चकदा एक्सप्रेस' फेम अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी वेब सीरीज 'पाताल लोक' के लेकर पंजाब से लेकर पुर्वोत्तर तक बवाल मचा था. जिसको लेकर हिंदू और सिख समुदाय द्वारा धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया था. 

रानी मुखर्जी
रानी फिलहाल फिल्मों में उतनी एक्टिव नहीं हैं. लेकिन आपको बता दें कि साल 2009 में आई उनकी फिल्म 'दिल बोले हड़िप्पा' का पंजाबी कल्चरल एंड हेरिटेज बोर्ड ने काफी विरोध किया था. क्योंकि उसमें सरदार को 'मजबूत लेकिन मूर्ख' दिखाया गया था. 

मौनी रॉय
शो 'जश्न-ए-उम्मीद' में संत गुरमीत राम रहीम सिंह को जिस तरह से दिखाया गया था, उसका काफी विरोध किया गया था. वहीं, मौनी रॉय समेत सात अन्य कलाकारों के खिराफ अरेस्ट वॉरंट जारी हो गया था.