logo-image

Chandrayaan 3: चांद पर इन बॉलीवुड स्टार्स ने खरीद रखी है जमीन, करोड़ों में है कीमत ?

Chandrayaan 3: बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी चंद्रयान 3 की सफलता की कामना कर रहे हैं.  बुधवार 23 अगस्त को लगभग छह बजे चंद्रयान-3 चांद की सतह पर उतर सकता है.

Updated on: 23 Aug 2023, 01:54 PM

नई दिल्ली:

Chandrayaan 3 Bollywood Stars Own Land on Moon: पूरे देश में आज 23 अगस्त को चांद पर उतरने वाले यान चंद्रयान 3 की धूम मची हुई है. भारतीय अन्तरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) द्वारा भेजे गए चंद्रयान 3 की आज लैंडिग होने जा रही है. अंतरिक्ष में भारत एक और इतिहास रचने जा रहा है. इस अभूतपूर्ण अवसर पर भारत समेत दुनियाभर के लोगों की निगाहें चंद्रयान -3 पर टिकी हुई हैं. बॉलीवुड में भी स्टार्स चंद्रयान 3 को लेकर काफी एक्साइटेड हैं.  पर क्या आप जानते हैं कि जमीन पर बैठे-बैठे कुछ लोग चांद पर जमीन खरीद चुके हैं. जी हां ऐसे कई बॉलीवुड स्टार्स हैं जो चांद पर प्लॉट के मालिक हैं. 

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी चंद्रयान 3 की सफलता की कामना कर रहे हैं.  बुधवार 23 अगस्त को लगभग छह बजे चंद्रयान-3 चांद की सतह पर उतर सकता है. चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग के साथ ही लोगों की चंद्रमा में दिलचस्पी बढ़ती नज़र आ रही है. आइए हम आपको बताते हैं कि कौन से बॉलीवुड सेलेब्स ने चांद पर जमीन खरीदी हुई है. 

शाहरुख खान के नाम है चांद पर प्लॉट 

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान धरती पर तो करोड़ों के मालिक हैं ही, उनके नाम चांद पर भी एक प्लॉट है. चांद पर शाहरुख खान के नाम एक हिस्सा उनकी एक फैन ने खरीदा था. दरअसल, शाहरुख खान के 52वें जन्मदिन पर ऑस्ट्रेलिया की एक फैन ने किंग खान को चांद पर जमीन खरीदकर गिफ्ट की थी. चांद का ये टुकड़ा शाहरुख खान के नाम ही जाना जाता है. उनके पास लूनर रिपब्लिक सोसाइटी से प्लॉट के लिए सर्टिफिकेट भी हैं. SRK के नाम चांद पर इस जमीन की कीमत करोड़ों में है. 

सुशांत ने खरीदा था चांद का टुकड़ा

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत एक इंजीनियर थे, उन्हें साइंस में गहरी दिलचस्पी थी. सुशांत भारत के दूसरे ऐसे बॉलीवुड स्टार रहे हैं जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदकर सबको चौंका दिया था. यूं भी सुशांत को ग्रह और चांद-तारे देखना पसंद था. इसलिए दिवंगत एक्टर सुशांत ने चांद पर जमीन का एक टुकड़ा खरीदा था. सुशांत ने जिस क्षेत्र को खरीदा था उसे 'मस्कोवी का सागर' कहा जाता है. ये एक 2 बेडरूम सेट था इसकी कीमत करीब 35 लाख थी.