logo-image

मजबूत पकड़ के साथ जारी है 'सुपर 30' की कमाई, जानिए कलेक्शन

शिक्षण संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन संघर्ष पर बनी फिल्म 'सुपर 30' शुक्रवार को भारत सहित 70 से अधिक देशों में रिलीज हुई

Updated on: 18 Jul 2019, 03:54 PM

नई दिल्ली:

Box Office Collection: ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की फिल्म 'सुपर 30' (Super 30) की कमाई बॉक्स ऑफिस पर जारी है. विकास बहल के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'सुपर 30' (Super 30) को देखने के लिए लोगों की भीड़ सिनेमाघरों में देखी जा रही है. फिल्म 'सुपर 30' (Super 30) ने अब तक कुल 70.23 करोड़ अपने खाते में जमा कर लिए हैं. फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत करते हुए 11.88 करोड़ अपने खाते में जमा किए.

यह भी पढ़ें- अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला ने द‍िया बेटे को जन्म

दूसरे दिन यानी शनिवार को फिल्म ने अपनी कमाई में तेजी दिखाते हुए 18.19 करोड़ कमाए, तीसरे दिन रविवार को फिल्म ने 20.74 करोड़ की कमाई की. सोमवार को फिल्म ने 6.92 करोड़, मंगलवार को 6.39 करोड़ कमाए वहीं बुधवार को फिल्म ने 6.16 करोड़ की कमाई की है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार 'द लाइन किंग' से 'सुपर 30' की कमाई पर असर पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें- चौथे हफ्ते में भी नहीं थम रहा 'कबीर सिंह' का जादू, जानिए पूरा कलेक्शन

फिल्म मेट्रो शहर के अलावा छोटे शहरों में अच्छी कमाई के साथ आगे बढ़ रही है. सुपर 30 ने ऋतिक रोशन की फ‍िल्‍म काबिल और मोहनजोदड़ो से अच्छा प्रदर्शन किया है. शिक्षण संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन संघर्ष पर बनी फिल्म 'सुपर 30' शुक्रवार को भारत सहित 70 से अधिक देशों में रिलीज हुई. आनंद पटना में गरीब बच्चों की मेधा तराश कर उन्हें आईआईटी में प्रवेश परीक्षा के लिए तैयार करते हैं. इसके लिए वह 'सुपर 30' नामक कोचिंग संस्थान चलाते हैं. उनके प्रयासों से रिक्शा चलाने वाले, मोची का काम करने वाले, गैराज में काम करने वालों तक के बच्चे आईआईटी में प्रवेश पा चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Mission Mangal Trailer: अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' का ट्रेलर हुआ रिलीज, देखें यहां

यह फिल्म आनंद के जीवन व उनके इसी कोचिंग संस्थान को केंद्र में रखकर बनाई गई है. फिल्म में आनंद का किरदार ऋतिक रौशन ने निभाया है, जबकि इसके निर्देशक विकास बहल हैं. इस फिल्म में सुपर 30 के छात्र ने भी अभिनय किया है. इस फिल्म में मृणाल ठाकुर, आदित्य श्रीवास्तव, नंदिश सिंह भी अलग-अलग भूमिकाओं में हैं.