logo-image

जानें कितनी थी अमिताभ बच्चन और कपिल शर्मा की पहली कमाई

'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) शो का पहला सीजन 2000 में शुरू हुआ था

Updated on: 21 Aug 2019, 10:26 AM

नई दिल्ली:

हम अक्सर यह सोचते रहते हैं कि किसी शो पर कुछ मिनटों के लिए पधारने के लिए या फिर फिल्मों में एक्टिंग के लिए किसी सेलेब्रिटीज को कितना पैसा मिलता है. हाल ही में मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और कॉमेडी किंग कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने अपनी पहली सैलरी का खुलासा किया है. बिग बी ने 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) के ग्यारहवें सीजन के प्रीमियर एपिसोड में इस बात का खुलासा किया कि उनकी पहली सैलरी मात्र 500 रुपये थी. उन्होंने कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल के बारे में भी बताया.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ ने कहा कि वह कोलकाता में सात से आठ साल तक रहे, क्योंकि उनकी पहली नौकरी किसी कंपनी में एक एक्जीक्यूटिव के तौर पर वहीं लगी थी. वहां कुछ समय तक काम करने के बाद वह मुंबई आ गए.

इस रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया गया कि 'द कपिल शर्मा शो' के एक हालिया एपिसोड में कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी कहा कि उनकी पहली तनख्वाह 1500 रुपये थी, उन्हें यह रकम एक क्लॉथ प्रिटिंग फैक्ट्री में काम करने की वजह से मिली थी.

बता दें कि 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) शो का पहला सीजन 2000 में शुरू हुआ था. सन 2005 में कौन बनेगा करोड़पति का दूसरा सीजन आया था. इसके बाद 2007 तक तीन सीजन ब्रॉडकास्ट करने के बाद 2010 में चौथा सीजन आया. 2010 के बाद से केबीसी का प्रसारण लगातार हर साल होता चला आ रहा है. इस दौरान शो के तीसरे सीजन को शाहरुख खान ने होस्ट किया था. बाकी सभी 9 सीजन और इस बार के 11वें सीजन को अमिताभ होस्ट कर रहे हैं.