logo-image

एआर रहमान के बेटे ने गाया अपना पहला हिंदी गाना, जानें कौन-सी है फिल्म

इस फिल्म में सचिन के 'खिलाड़ी' से 'भगवान' बनने की कहानी को बखूबी दर्शाया गया है।

Updated on: 30 May 2017, 07:57 PM

मुंबई:

ऑस्कर से सम्मानित संगीतकार एआर रहमान के बेटे एआर अमीन ने 'सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स' में हिंदी गीत को अपनी आवाज देने के साथ संगीत की दुनिया में कदम रख दिया।

14 साल के अमीन ने जेम्स एर्सकीन के निर्देशन में बनी और 26 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी इस फिल्म में 'मर्द मराठा..' गीत को अपनी आवाज दी है।

रहमान ने दिया संगीत

इस फिल्म में रहमान ने ही संगीत दिया है। रहमान ने ट्वीट कर अपने बेटे के गीत वाला यूट्यूब वीडियो शेयर किया है। इस गीत को अमीन के साथ अंजली गायकवाड़ ने भी गाया है।

ये भी पढ़ें: दो साल की ट्रेनिंग.. फिर भी 'संघमित्रा' से बाहर हो गईं श्रुति हासन?

रहमान ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'एआर अमीन का हिंदी संगीत की दुनिया में अंजली गायकवाड़ के साथ पदार्पण।'

अमीन इससे पहले प्रख्यात निर्देशक मणिरत्नम की फिल्मों 'ओके कनमनी', 'कपल्स रिट्रीट' और 'निर्मला कॉन्वेंट' में गायन कर चुके हैं।

बता दें कि क्रिकेट की दुनिया में भगवान का दर्जा हासिल कर चुके सचिन तेंदुलकर की जिंदगी पर बनी फिल्म 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' ने 27 करोड़ से ज्यादा कमाई कर ली है।

सचिन ने डॉक्यूमेंट्री में की एक्टिंग

इस फिल्म में सचिन के 'खिलाड़ी' से 'भगवान' बनने की कहानी को बखूबी दर्शाया गया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से लेकर इसी जगह पर इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बीच उनकी मेहनत, लगन, जज्बे और निजी जिंदगी के बारे में दिखाया गया है। यह एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म है, जिसमें किसी एक्टर ने नहीं बल्कि सचिन ने खुद भूमिका निभाई है।

ये भी पढ़ें: अभिजीत भट्टाचार्य को ट्विटर ने नए अकाउंट से भी किया सस्पेंड

 

धोनी पर भी बन चुकी है बायोपिक

बता दें कि इसके पहले महेंद्र सिंह धोनी पर भी बायोपिक बन चुकी है। इसमें बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी की भूमिका निभाई थी। सचिन की फिल्म में भी कई जगह धोनी समेत कई क्रिकेटर्स नजर आए हैं।

यहां सुने एआर रहमान के बेटे एआर अमीन की आवाज:

(IANS इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: गर्मियों में छुट्टियां मनाने जा रहे हैं, तो ऐसे करें प्लानिंग