logo-image

हैकर्स के निशाने पर हैं Annu Kapoor, लाखों की ठगी के बाद अब सोशल मीडिया हैक की प्लानिंग!

अन्नू कपूर (Annu Kapoor) मल्टी टैलेंटेड शख्सियत हैं, उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. लेकिन फिलहाल एक्टर हैकर्स के निशाने पर आने की वजह से चर्चा में आ गए हैं.

Updated on: 02 Oct 2022, 12:54 PM

नई दिल्ली:

अन्नू कपूर (Annu Kapoor) मल्टी टैलेंटेड शख्सियत हैं, जिन्होंने एक्टिंग से लेकर सिंगिंग तक की है. साथ ही वे बतौर डायरेक्टर और रेडियो जॉकी अपने फैंस के लिए कुछ-न-कुछ लाते रहे हैं. ऐसे में अब वो किसी पहचान के मोहताज नहीं है, बल्कि पूरे देश भर में उनका नाम है. लेकिन फिलहाल अन्नू कपूर को लेकर दो ऐसी बातें सामने आ रही हैं, जिन्हें सुनने के बाद लग रहा है कि वो हैकर्स के निशाने पर हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि बीते दिन ही उनसे लाखों की ठगी (Annu Kapoor gets scammed by an online fraudster) की खबर सामने आयी थी. जिसके बाद अब उनका सोशल मीडिया अकाउंट हैक (Annu Kapoor gets hacker message) करने की कोशिश की गई है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Annu Kapoor (@annukapoor)

आपको बता दें कि इस बात की जानकारी खुध अन्नू कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पेज (Annu Kapoor instagram page) से दी है. जिसमें उन्होंने एक अकाउंट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा, 'एक अनवेरिफाइड इंस्टाग्राम अकाउंट ने वेरिफिकेशन के लिए मुझसे संपर्क किया. फेस्टिव सीजन में जैसा कि हर कोई जश्न मनाने में व्यस्त है, लेकिन कुछ धोखेबाज और हैकर भी अलर्ट हो गए हैं, मैं सभी से सुरक्षित रहने की अपील करता हूं और अपनी व्यक्तिगत जानकारी किसी के साथ, वेबसाइट, मेल या इस तरह के मैसेज पर साझा करने से पहले सुनिश्चित हो जाएं. कोई भी अज्ञात फोन कॉल अटेंड न करें.' 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Annu Kapoor (@annukapoor)

गौरतलब है कि इससे पहले एक्टर ठगी के भी शिकार हुए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉल पर जालसाज ने अपना नाम कृष्णकुमार रेड्डी और एचएसबीसी बैंक की मुख्य शाखा का कर्मचारी बताया. उसने अन्नू कपूर से कहा कि उसके बैंक खाते का केवाईसी अनिवार्य है और अगर ऐसा नहीं किया गया तो उनका खाता बंद कर दिया जाएगा. जिस पर अन्नू ने पूछा कि केवाईसी के लिए क्या किया जाना चाहिए. ठग ने जवाब दिया कि उन्हें अपना बैंक खाता नंबर और अपने मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी नंबर देना होगा. एक्टर ने उस पर विश्वास कर केवाईसी की जानकारी दे दी. जिसके कुछ समय बाद एचएसबीसी बैंक के कस्टमर केयर से अन्नू को कॉल आया कि उनके खाते से छेड़छाड़ की गई है और बैंक खाते से 2,00,000 रुपये निकाल लिए हैं. कहा कि कुल 4,36,000/- रुपये काटे गए और उनका खाता बंद कर दिया गया है. हालांक, उन्होंने पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज करा दी है. वहीं, पुलिस भी इस मामले की जांच में जुट गई है.