logo-image

Amitabh-Jaya Anniversary: अमिताभ-जया की शादी की 50वीं सालगिराह, गोल्डन जुबली पर बेटी ने शेयर किया पोस्ट

एक शो में जया बच्चन ने खुलासा किया था कि वो अमिताभ बच्चन के साथ शादी को लेकर डरी हुई थीं.

Updated on: 03 Jun 2023, 08:12 AM

नई दिल्ली:

Amitabh-Jaya Wedding Anniversary: बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को आज 50साल पूरे हो गए हैं.  एक्टर ने आज ही के दिन 3 जून 1973 को शादी रचाई थी. जया और अमिताभ बॉलीवुड के सबसे क्लासी और कूल कपल माने जाते हैं. मम्मी-पापा की गोल्डन जुबली पर बेटी श्वेता बच्चन ने बड़े मजेदार अंदाज में बधाई दी है. साथ ही श्वेता ने अमिताभ और जया बच्चन की हैप्पी-मैरिड लाइफ का सीक्रेट भी शेयर किया है. इंस्टाग्राम पर एक पुरानी क्लासिक तस्वीर शेयर श्वेता ने मम्मी-डैडी को शादी की सालगिराह की बधाई दी.  

श्वेता बच्चन ने इंस्टाग्राम पर अपने मम्मी-पापा की एक पुरानी फोटो शेयर करते हुए लिखा, "मम्मी-पापा को 50वीं सालगिराह की शुभकामनाएं ~ अब आप "गोल्डन" हो गए हैं, एक बार जब पूछा गया कि एक लंबी हैप्पी मैरिड लाइफ का सीक्रेट क्या है तो मेरी मां ने जवाब दिया - प्यार, और मुझे लगता है कि मेरे पिता थे- जिन्होंने ये माना है कि पत्नी हमेशा सही होती है....यही सार है...!!"

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by S (@shwetabachchan)

श्वेता की शेयर की गई फोटो अमिताभ और जया एक-दूसरे की आंखों में डूबे नजर आ रहे हैं. दोनों की ये तस्वीर 'आराधना' फिल्म के दौरान की है. सीनियर लव कपल जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की की लव स्टोरी भी बेहद खूबसूरत है. दोनों की मुलाकात 1971 में फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी. दोनों के बीच प्यार हुआ और लंबे रिलेशनशिप के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए. जिंदगी में आए कई उतार-चढ़ाव के बीच जया बच्चन हमेशा बिग बी के साथ खड़ी रही हैं. दोनों अभिषेक और श्वेता दो बच्चों के पेरेंट हैं. 

एक शो में जया बच्चन ने खुलासा किया था कि वो अमिताभ बच्चन के साथ शादी को लेकर डरी हुई थीं. इस बात पर खुद अमिताभ भी हैरान रह गए थे. फिर जया ने बताया कि वो इसलिए डरी हुई थीं कि उन्हें सारी जिंदगी इस शख्स के हुक्म मानने होंगे. 

अमिताभ ने भी बताया था कि वो जया बच्चन को लंदन ले जाना चाहते थे तब उनके पिताजी ने कहा था कि शादी करके ही लंदन ले जाना वरना नहीं. इस तरह दोनों को एक इंटिमेट सेरेमनी में शादी करनी पड़ी थी.