logo-image

बिना एक पैसा लिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने की ये फिल्म, खर्च भी उठाया

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की एक फिल्म की फीस करोड़ों रुपये मानी जाती है. अमिताभ बच्चन बॉलीवुड की उन हस्तियों में से एक हैं जो एक फिल्म के करोड़ों रुपये वसूलते हैं.

Updated on: 27 Aug 2021, 03:05 PM

highlights

  • स्क्रिप्ट पसंद आने पर पैसा लेने से इनकार किया
  • हाल ही में रिलीज हुई है फिल्म
  • दूसरों की मदद करने में आगे रहते हैं बिग बी

:

हम अक्सर सुनते हैं कि फीस कम मिलने के कारण सुपरस्टारों ने फिल्म छोड़ दी लेकिन अमिताभ बच्चन ने एक फिल्म में बिना एक भी पैसा लिए काम किया है. यही नहीं आने-जाने का अपने चार्टर्ड विमान का खर्च भी उन्होंने खुद उठाया. ये फिल्म है हाल ही में रिलीज हुई चेहरे (chehre). चेहरे (chehre) फिल्म के निर्माता आनंद पंडित ने इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन को फिल्म की स्क्रिप्ट इतनी इंटरेस्टिंग लगी कि उन्होंने एक भी पैसा लेने से इनकार कर दिया. यही नहीं सेट पर आने-जाने का खर्च भी खुद उठाया. विदेशी लोकेशंस पर जाने पर वह अपने चार्टर्ड प्लेन का खर्चा भी खुद ही उठाते थे. निर्माता आनंद पंडित ने बताया कि अमिताभ बच्चन कि ने आगे भी फिल्म में दरियादिली दिखाई. टैक्स बुक भरने में समस्या न हो, इसलिए अपना फ्रेंडली एपीयरेंस लिखने का फैसला किया. बता दें कि यह फिल्म आज (27 अगस्त) को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. इस फिल्म का निर्देशन रुमी जाफरी ने किया है. 

इसे भी पढ़ेंः टॉयलेट में खोला कैफे, दूर-दूर से लोग आते हैं खाने

साथ ही हम आपको बता दें कि यह पहली फिल्म नहीं है, जिसमें अमिताभ बच्चन ने कोई फीस नहीं ली. इससे पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक के लिए भी अमिताभ बच्चन ने कोई फीस नहीं ली थी. बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन हमेशा संजय लीला भंसाली के साथ काम करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने ब्लैक फिल्म बिना पैसे लिए की. उस दौरान अमिताभ बच्चन ने कहा था कि संजय लीला भंसाली के साथ काम करना ही मेरे लिए फीस जैसा था. यहां यह भी बता दें कि अमिताभ बच्चन की एक फिल्म की फीस करोड़ों रुपये मानी जाती है. अमिताभ बच्चन बॉलीवुड की उन हस्तियों में से एक हैं जो एक फिल्म के करोड़ों रुपये वसूलते हैं. इसके अलावा टीवी पर आने वाले उनके शो केबीसी में भी उनकी फीस अच्छी खासी मानी जाती है. फीस से हटके भी बात करें तो अमिताभ बच्चन बड़े ही दरियालदिल व्यक्ति माने जाते हैं. फिल्म जगत से जुड़े लोग दावे करते हैं कि अमिताभ बच्चन दूसरों की मदद करने में हमेशा आगे रहते हैं.