logo-image

Adipurush: डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने मांगी माफी, कहा- लोगों की भावनाएं आहत हुई

फिल्म आदिपुरुष के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए शनिवार को सार्वजनिक माफी मांगी है.

Updated on: 08 Jul 2023, 02:43 PM

नई दिल्ली:

डायरेक्टर ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष कई विवादों को लेकर चर्चा में रही है. इनमें से एक थे फिल्म के डायलॉग. फिल्म में मां सीता और राघव का किरदार निभाने वाले सैफ अली खान और कृति सेनन को भी दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली. फिल्म के डायलॉग को लेकर सोशल मीडिया पर काफी विवाद हुआ था. फीडबैक के बाद, फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगा है. मुंतशिर ने इसके लिए ट्विटर का सहारा लेते हुए लिखा, "मैं स्वीकार करता हूं कि आदिपुरुष से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. मैं हाथ जोड़कर बिना शर्त माफी मांगता हूं. 

रामायण फिल्म आदिपुरुष 16 जून को सिनेमा घरों में रिलीज हुई थी. कृति सेनन और प्रभास के अलावा, फिल्म में लंकेश के रूप में सैफ अली खान, बजरंग के रूप में देवदत्त नागे और लक्ष्मण के रूप में सनी सिंह भी हैं. पिछले साल 2022 में अयोध्या में टीजर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म मुश्किलों में घिर गई थी. वहीं जून में मनोज मुंतशिर को घटीया डायलॉग लिखने और लोगों के भावनाओं को आहत करने के लिए मौत की धमकी भी मिली थी. जिसके बाद उन्होंने पुलिस सुरक्षा की मांग की थी.डायलॉग्स के अलावा फिल्म को इसके बेकार वीएफएक्स के लिए भी आलोचना मिली.

यह भी पढ़ें- रितिक रोशन-सबा आजाद कर रहे हैं शादी!, जानिए क्या है प्लानिंग

बता दें, रामानद सागर की रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल ने भी हिंदू धर्म का मजाक बनाने के लिए मेकर्स की आलोचना की. 600 करोड़ रुपये के बजट पर बनी आदिपुरुष अब तक की सबसे महंगी हिंदी फिल्म है. वहीं फिल्म आदिपुरुष को बैन करने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिसके दूसरे दिन ही सुनवाई करते हुए  HC ने कहा कुछ न कुछ लगातार ऐसा किया जा रहा है. यह मज़ाक नहीं है.