logo-image

'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुए Aamir Khan, अपने घर पर फहराया तिरंगा!

अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chaddha) की रिलीज के एक दिन बाद, आमिर खान (Aamir Khan) ने हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने के लिए शुक्रवार को मुंबई में अपने घर पर तिरंगा लहराया.

Updated on: 13 Aug 2022, 11:08 AM

New Delhi:

अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chaddha) की रिलीज के एक दिन बाद, आमिर खान (Aamir Khan) ने हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने के लिए शुक्रवार को मुंबई में अपने घर पर तिरंगा लहराया. 'आजादी का अमृत महोत्सव' (Azaadi ka Amrit Mahotsav) के मौके पर यह कैंपेन लोगों को भारत की आजादी के 75 वें वर्ष  (75 years of Independence) को मनाने के लिए और तिरंगा घर लाकर  इसे फहराने के लिए बढावा देता है. दरअसल, केंद्र सरकार ने लोगों से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा फहराने या प्रदर्शित करने का निवेदन किया है. सी मौके पर शुक्रवार शाम आमिर खान अपनी बेटी इरा खान (Ira Khan) के साथ अपनी बालकनी में खड़े नजर आए. जिसमें उनकी बालकनी की  रेलिंग के पास तिरंगा भी देखा जा सकता है.

आपको बता दें कि आमिर ने करीब चार साल बाद गुरुवार को फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Lal Singh Chaddha) से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की है. यह फिल्म टॉम हैंक्स (Tom Hanks) की हॉलीवुड क्लासिक मूवी ' द फॉरेस्ट गंप' (The Forest Gump) की हिंदी रीमेक है. यह फिल्म एक दयालु आदमी लाल (Aamir Khan) के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है क्योंकि वह अपने जीवन की कुछ जरूरी घटनाओं को बताता है, जो भारत के इतिहास की कई विशेष घटनाओं से मेल खाता है. 

वैसे तो, आमिर (Aamir Khan) स्वतंत्रता दिवस समारोह (Independence day) के लिए असम (Aamir Khan in Asam) जाने वाले थे, लेकिन उन्हें अपना यह दौरा डिले  करने के लिए कहा गया. जी हां, असम के मुख्यमंत्री 'हिमंत बिस्वा सरमा' (Himanta Biswa Sarma) ने शुक्रवार को कहा था कि आमिर ने उनके अनुरोध पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर असम के अपने टूर को डिले कर दिया है. असम के मुख्यमंत्री ने आमिर से कहा कि वह अपनी यात्रा को थोडो बाद में रखलें ताकि स्वतंत्रता दिवस समारोह से लोगों का 'ध्यान' न भटके.

यह भी पढें- Raju Srivastava से गजोधर भइया का सफर, इन पांच बातों को नहीं जानते होंगे आप

इसी बीच, आमिर और 'लाल सिंह चड्ढा' फिल्म के और लोगों के खिलाफ "भारतीय सेना का अपमान करने और हिंदू भावनाओं को आहत करने" के लिए एक शिकायत दर्ज की गई है. इस फिल्म पर यह एतराज़ जताया गया है कि कैसे मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति को कारगिल वॉर  में लड़ने के लिए भारतीय सेना में शामिल होने की अनुमति दी जाती है, और फिल्म में आमिर की लाइन: "पूजा पथ मलेरिया है, यह दंगों का कारण बनता है" भी काफी चर्चा में बनी हुई है.