logo-image

Lok Sabha Elections 2024: बाराबंकी से उपेंद्र रावत ने लोकसभा चुनाव लड़ने से किया इनकार, लौटाया भाजपा का टिकट

Lok Sabha Elections 2024: यूपी के बाराबंकी से सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने आने वाले लोकसभा चुनाव में लड़ने से पूरी तरह से इनकार कर दिया है. एक अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद रावत ने अपनी दावेदारी को वापस ले लिया है. 

Updated on: 04 Mar 2024, 04:38 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के बाराबंकी से सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. रावत ने एक कथित अश्लील वीडियो के वायरल होने के बाद दावेदारी वापस ले लिया है. हाल ही में भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 195 उम्मीदवारों की लिस्ट शनिवार को जारी कर दी थी. इस लिस्ट में उपेंद्र सिंह रावत को दोबारा बाराबंकी से मैदान में उतार गया था. इस बीच सोशल मीडिया पर एक अश्लील वीडियो में रावत दिखाई दिए. इसके बाद रावत ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया.

उन्होंने अपनी उम्मीदवारी को वापस ले लिया है. उन्होंने कहा, "मैं तब तक चुनाव में नहीं खड़ा हूंगा जब तक मैं निर्दोष साबित नहीं हो जाता.'' अश्लील वीडियो के वायरल होने के बाद सांसद के प्रतिनिधि दिनेश चंद्र रावत ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: बीजेपी को मिला 2024 का नया नारा, 'मैं हूं चौकीदार' के बाद अब 'मैं हूं मोदी का परिवार'

वीडियो को पूरी तरह से फर्जी और एडिटेड बताया

पुलिस को दी शिकायत में वीडियो को पूरी तरह से फर्जी और एडिटेड बताया है. पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की गई है. वीडियो वायरल होने को लेकर सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि ये मेरा वीडियो नहीं है. ये एक फेक वीडियो है. इसे AI की मदद से तैयार किया गया है. इसमें उनके चेहरे का इस्तेमाल किया गया है. ये 2022 और 2023 का वीडियो बताया है. उन्हें बदनाम करने के लिए ऐसा किया गया है. इस तरह से उनकी छवि खराब करने का प्रयास किया है. मैंने मुकदमा दर्ज कराया है. 

अश्लील वीडियो में एक विदेशी महिला दिखाई दे रही

ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को लेकर ऐसा दावा किया गया कि ये भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत का है. अश्लील वीडियो में एक विदेशी महिला दिखाई दे रही है. वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा सांसद रावत निशाने पर थे. इस वीडियो के जारी होने के बाद पार्टी उनका टिकट काट सकती है.