logo-image

कश्मीरी छात्रों के साथ खड़े होना BJP कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है: राजनाथ सिंह

लखनऊ में कश्मीरी युवक की पिटाई किए जाने के मामले पर लखनऊ के सांसद और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नाराजगी जताई हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई हमारे कश्मीरी छात्रों के खिलाफ साजिश करता है और उन्हें परेशान करता है तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Updated on: 08 Mar 2019, 07:44 PM

नई दिल्ली:

लखनऊ में कश्मीरी युवक की पिटाई किए जाने के मामले पर लखनऊ के सांसद और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नाराजगी जताई हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई हमारे कश्मीरी छात्रों के खिलाफ साजिश करता है और उन्हें परेशान करता है तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीरी छात्रों के साथ खड़ा होना बीजेपी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी हैं.

राजस्थान के ब्यावर में रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने कहा, 'मैं पूरे देश से कहना चाहता हूं कि कश्मीर के लोग भी हमारे हैं, थे और रहेंगे. मैंने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है. बीजेपी कार्यकर्ताओं की भी यह ज़िम्मेदारी बनती है यदि कोई कश्मीरी छात्रों को परेशान करता है तो आप उनके साथ खड़े हों.

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि आतंकवाद को लेकर कांग्रेस पार्टी का रवैया कितना भ्रामक और खतरनाक है उसका पता इसी बात से चलता है कि उनके नेता ओसामा बिन लादेन ओसमाजी और हाफिज सईद को हाफ़िज़जी कह कर बुलाते हैं. आतंकवाद के ख़िलाफ़ न उनकी नीति साफ़ है और न ही नीयत साफ़ है.

इसे भी पढ़ें: गुजरात में कांग्रेस को झटका, लोकसभा चुनाव से पहले विधायक जवाहर चावड़ा ने थामा बीजेपी का दामन

विपक्ष पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान में भारत द्वारा की गई आतंकी कार्रवाई से वहां की सरकार की बौखलाहट तो समझ आती है मगर यहां भारत में भी कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें इस कार्रवाई से काफी गहरा सदमा लगा है, ये लोग सबूत मांग रहे हैं. जिन जवानों का अभिनंदन होना चाहिए, उनसे सवाल पूछे जा रहे हैं. हमारे वायुसेना के जवान फूल बरसने नहीं गए थे. इस आतंकी विरोधी कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए यह सवाल एयरफोर्स से पूछा जा रहा है? भारतीय वायुसेना सीमा पार कर सैर सपाटा करने नहीं गई थी बल्कि एक targeted mission पर गई थी. मरे हुए लोगों की गिनती युद्धवीर नहीं किया करते है.

पाकिस्तान पर वार करते हुए कहा कि पुलवामा में जो कुछ भी हुआ उसके बाद भारतीय वायुसेना ने सीमा पार जाकर एक आतंकवादी संगठन के पूरे कैम्प को ध्वस्त कर दिया. पहली बार पाकिस्तान को भी इस बात का अंदाजा लगा है कि उनकी धरती पर आतंकवाद का कारोबार बेखौफ और बेरोकटेक नही चल सकता. इसकी भारी कीमत उनको चुकानी पड़ेगी.