logo-image

TMC नेता महुआ मोइत्रा को टक्कर देंगी बीजेपी की ये राजमाता, बंगाल की इस सीट से लडेंगी चुनाव

बंगाल की कृष्णानगर सीट काफी हाई प्रोफाइल है. इस सीट से टीएमसी की नेता महुआ मोइत्रा चुनाव लड़ती हैं. इस बार अमृता रॉय से उन्हें चुनौती मिलेगी.

Updated on: 26 Mar 2024, 06:27 AM

नई दिल्ली:

आगामी लोकसभा चुनाव  के लिए रविवार को भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की, इस लिस्ट में 111 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इसमें कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए नवीन जिंदल, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत समेत कई हाई प्रोफाइल चेहरों को भी टिकट दिया गया है. इसमें सबसे खास नाम बंगाल की राजमाता अमृता रॉय का है. बंगाल की कृष्णानगर सीट TMC नेता महुआ मोइत्रा को अमृता रॉय टक्टर देंगी.

इस बार महाराजा कृष्णचंद्र का नाम सीधे-सीधे राजनीति से जुड़ा है. अमृता रॉय, कृष्णानगर के प्रतिष्ठित राजबाड़ी (रॉयल पैलेस) की राजमाता हैं. उनकी संभावित उम्मीदवारी को लेकर पिछले कुछ दिनों से अटकलें चल रही हैं. अमृता रॉय महाराजा रुद्र चंद्र रॉय और कृष्णचंद्र रॉय के नादिया रॉज परिवार के 39 वें वंशज सौमिष चंद्र रॉय की धर्मपत्नी हैं. जबकि उनके बेटे मनीष कलकत्ता हाई कोर्ट में वकील हैं. 

20 मार्च को बीजेपी में शामिल हुई थीं अमृता

कृष्णानगर सीट से टीएमसी की महुआ मोइत्रा 2019 में करीब 63 हजार वोटों से जीती थीं, लेकिन, इस बार महुआ मोइत्रा के लिए यह चुनाव चुनौती भरा हो सकता है. क्योंकि नदिया राजघराने की राजमाता को बीजेपी ने मैदान में उतारा है. अमृता रॉय 20 मार्च को बीजेपी में शामिल हुई थीं. 24 मार्च को पांचवीं लिस्ट जारी होते ही बीजेपी ने कृष्णानगर से उन्हें मैदान में उतारा.