logo-image

PM Modi: बिहार के जमुई में पीएम मोदी की जनसभा आज, 7 अप्रैल को नवादा में करेंगे चुनावी रैली

PM Modi in Bihar: पीएम मोदी आज बिहार के जमुई में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. जबकि रविवार को प्रधानमंत्री बिहार के ही नवादा में एक रैली में अपना संबोधन देंगे.

Updated on: 04 Apr 2024, 06:58 AM

highlights

  • बिहार के जमुई में पीएम मोदी की आज रैली
  • रविवार को नवादा में जनसभा करेंगे प्रधानमंत्री
  • एनडीए प्रत्याशियों के लिए मांगेंगे वोट

नई दिल्ली:

PM Modi in Bihar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह से लोकसभा चुनाव की तैयारी में उतर चुके हैं. इसलिए वह देशभर में लगातार जनसभा और रैलियां कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के जमुई में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने मंगलवार को उत्तराखंड के रुद्रपुर और राजस्थान के कोटपूतली में विजय शंखनाद की. वहीं कल यानी बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के कई नेताओं ने जनसभाएं की.

केंद्रीय गृहमंत्री ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया तो वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा के फतेहपुर सीकरी में चुनावी रैली की. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (गुरुवार) को बिहार पहुंचेंगे. जहां जमुई में वह एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवादा में एक रैली को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Priyanka Chopra: US लौटते ही काम पर लग गईं प्रियंका चोपड़ा, इस नए प्रोजेक्ट पर कर रही हैं तैयारी

बिहार में सात चरणों में होगा मतदान

बता दें कि इस बार भी लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे. पहले चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल को जबकि दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को वोटिंग होंगी. वहीं तीसरे चरण के लिए मतदान 7 मई को होगा. बिहार ऐसा राज्य है जहां सातों चरणों में किसी न किसी लोकसभा सीट के लिए मतदान होना है. पहले चरण में बिहार के नवादा, जमुई, गया औरंगाबाद में मतदान होगा. जिसे देखते हुए पीएम मोदी सबसे पहले जमुई से चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं रविवार यानी 7 अप्रैल को पीएम मोदी नवादा में रैली करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, नवादा-नारदीगंज रोड स्थित कुंती नगर में पीएम मोदी बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे. यह दूसरा मौका है जब प्रधानमंत्री नवादा पहुंच कर लोगों को संबोधित करेंगे. बता दें कि इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी प्रत्याशी रहे गिरिराज सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है.

ये भी पढ़ें: मौसम को लेकर सरकार का अलर्ट, इस बार रिकॉर्ड तोड़ पड़ेगी गर्मी...स्वास्थ विभाग ने जारी की एडवाइजरी

रविवार को सुबह 11 बजे नवादा में पीएम मोदी की रैली

नवादा से बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने पीएम मोदी के आगमन की सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि वह पीएम मोदी की चुनावी रैली में बड़ी तादात में पहुंचें. उन्होंने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 अप्रैल को सुबह 11 बजे कुंती नगर के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी पहले चरण में होने वाले मतदान को लेकर अधिकतर लोकसभा सीटों पर रैली कर सकते हैं. पीएम मोदी आज जहां रैली करेंगे वहां एनडीए उम्मीदवार के रूप में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास से अरुण भारती चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें: AAP आंदोलन की कोख से जन्मी पार्टी है, यह किसी से डरने वाली नहीं: संजय सिंह