logo-image

'जब देश मजबूत होता है तो दुनिया उसकी सुनती है', पीलीभीत की जनसभा में बोले PM मोदी

PM Modi Rally in Pilibhit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत तेजी से विकास करने वाला देश बन गया है.

Updated on: 09 Apr 2024, 12:10 PM

नई दिल्ली:

PM Modi Rally in Pilibhit: लोकसभा चुनाव के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में रोड शो और जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं. मंगलवार (9 अप्रैल) को पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी के साथ मंच पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ, पूर्व मंत्री सुरेश राणा और पीलीभीत से से बीजेपी के उम्मीदवार जितिन प्रसाद भी मौजूद रहे. पीलीभीत में रैली संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, भारत एक ग्लोबल पावर बनने को अग्रसर है. देश में सुरक्षा भी है सम्मान भी है. विकास की बड़ी बड़ी परियोजनाएं भी हैं और गरीब कल्याण की योजनाएं भी हैं. सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस की कुटिल चालों से भारत का विभाजन हुआ.

पीएम मोदी ने दी नवरात्रि की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुई की. पीएम मोदी ने कहा कि, "आज से चैत्र नवरात्रि भी शुरू हो गई है, देशभर में शक्ति की उपासना उसकी धूम मची हुई है. नवरात्रि का वर्ष हो हर कोई भक्ति में डूबा हुआ है शक्ति उपासना में डूबा हुआ हो. ऐसे समय इतनी बड़ी रैली ये अपने आप में एक अजूबा है."

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने अरुणाचल प्रदेश पर चीन को दिया करारा जवाब, कहा- अरुणाचल भारत का अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा

उन्होंने कहा कि, "नवरात्रि के पावन पर्व पर भी इतनी बड़ी संख्या में आप हमें आशीर्वाद देने आए. आज भारत के लोग विकसित भारत के संकल्प पर काम कर रहे हैं. सारी दुनिया की मुश्किलों के बीच भारत ये दिखा रहा है कि उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है." पीएम मोदी ने कहा कि भारत आज दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती आर्थिक ताकत बना तो आपको गर्व हुआ कि नहीं, हमारे चंद्रयान ने जब चांद पर तिरंगा फहराया तो आपको गर्व हुआ कि नहीं हुआ.

कोरोना काल का किया जिक्र

कभी कांग्रेस सरकारें दुनिया से मदद मांगती थी, लेकिन कोरोना के संकट में भारत ने दुनिया को दवाईयां भेजी. वैक्सीन भेजी, दुनिया में कहीं भी संकट आया हम एक एक भारतीय को सुरक्षित वापस लाए, अफगानिस्तान से गुरुग्रंथ साहब के पवित्र स्वरूपों को भी वापस लाए. उन्होंने कहा कि जब देश मजबूत होता है तो दुनिया उसकी सुनती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "आपके एक वोट से मजबूत सरकार बनी, निर्णायक सरकार बनी, सशक्त सरकार बनी, काम करने वाली सरकार बनी, बीजेपी सरकार ने दुनिया को दिखा दिया कि भारत किसी से भी कम नहीं है. जब नीयत सही होती है हौसले बुलंद होते हैं तो नतीजे भी सही मिलते हैं. आज हम चारों तरफ विकसित भारत का निर्माण होते हुए देख रहे हैं."

ये भी पढ़ें: Stock Market Opening: आज भी नए हाई पर पहुंचा शेयर बाजार, सेंसेक्स 75000 तो निफ्टी 22700 के पार

मतदाताओं को बताई वोट की ताकत

पीएम मोदी ने कहा कि पीलीभीत और ये पूरा क्षेत्र खेती किसाने के लिए भी जाना जाता है. याद कीजिए दस वर्ष पहले तक किसानों की क्या स्थिति थी, महंगे यूरिया की कालाबाजारी होती थी और किसानों को लाठियां खानी पड़ती थीं. आज यूरिया भी पर्याप्त मिलता है और लगातार मिलता है. जो बोरी दुनिया में तीन हजार रुपये में बिकती है वो हमारी सरकार 300 रुपये से भी कम कीमत पर यूरिया की बोरी किसानों को देती है. पीएम मोदी ने कहा कि यहां यूपी के किसानों को  पीएम किसान सम्मान निधि के तहत करीब 70 हजार करोड़ रुपये भी मिले हैं.

इंडिया गठबंधन पर पीएम मोदी का वार

पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि कैसे इंडी गठबंधन ने शक्ति को खत्म करने की सौगंध खाई है. आज देशभर में जिस शक्ति की पूजा हो रही है उस शक्ति का कांग्रेस ने घोर अपमान किया है. जिस शक्ति के आगे हम शीश झुकाते हैं उस शक्ति को उखाड़ फेंकने की बात ये कांग्रेस के नेता कर रहे हैं. शक्ति का कोई भी उपासक इंडी गठबंधन को इस अपमान के लिए माफ नहीं करेगा.

ये भी पढ़ें: Navratri Special: नवरात्रों पर मां के भक्तों के लिए खुशखबरी, इन ट्रेनों में मिलेगी व्रत की थाली

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सपा-कांग्रेस के इंडी गठबंधन को भारत की विरासत की परवाह ही नहीं है. 500 साल के इंतजार के साथ अयोध्या में भव्य राम मंदिर बना. हमारे कल्याण सिंह जी ने अपना जीवन समर्पित कर दिया अपनी सरकार समर्पित कर दी. देश के हर परिवार ने अपनी अपनी श्रद्धा के हिसाब से योगदान दिया. पीलीभीत वालों ने भी एक विशाल बांसुरी अयोध्या को भेंट की.