logo-image

'देश से गरीबी खत्म करने के मिशन में जुटा है मोदी', नवादा की जनसभा में बोले PM मोदी

PM Modi Rally in Nawada: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार के नवादा में विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मगध की इस धरती में चंद्रगुप्त मौर्य का शौर्य और आचार्य चाणक्य की बौद्धिक क्षमता है.

Updated on: 07 Apr 2024, 12:23 PM

नई दिल्ली:

PM Modi Rally in Nawada: लोकसभा चुनाव में प्रथम चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी और एनडीए गठबंधन प्रत्याशियों के समर्थन में रैली कर रहे हैं. रविवार को पीएम मोदी बिहार के नवादा पहुंचे. जहां उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर के समर्थन में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिलेगी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने विकास के तमाम काम किए हैं और आने वाले दिनों में भी विकास का कार्य जारी रहेंगे.

नवादा में क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत छठी मैया की जयकार के साथ की. पीएम मोदी ने कहा कि मगध की इस महान धरती में चंद्रगुप्त मौर्य का शौर्य है, आचार्य चाणक्य की बौद्धिक क्षमता है और इसमें देश को दिशा देने का अद्भुत सामर्थ है. ये क्षेत्र बिहार के पहले मुख्यमंत्री बिहार केसरी श्रीकृष्ण बाबू की जन्मभूमि भी है. नवादा लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की कर्मभूमि है. मैं इन सभी महान विभूतियों को आदर पूर्वक नमन करता हूं. नवादा ने बीजेपी एनडीए को अपना भरपूर प्यार और आशीर्वाद दिया है. ये साफ-साफ बता रहा है कि नवादा के साथ-साथ पूरे बिहार में एनडीए का परचम लहराने जा रहा है.

ये भी पढ़ें: CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में 'आप' का सामूहिक उपवास, जंतर मंतर पर जुटे दिग्गज नेता

24 का ये चुनाव अहम- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते दस वर्षों में देश ने जिन ऊंचाईंयों को छुआ है विकास के जो काम हुए हैं एनडीए को मिल रहे जनसमर्थन में उसकी झलक देखने को मिल रही है. पीएम मोदी ने कहा कि लाल किले से मैंने कहा था कि यही समय है सही समय है, भारत के इतिहास में कई शताब्दियों के इंतजार के बाद ये समय आया है. ये वो समय है जब हम मिलकर काम करें तो भारत विकसित हो सकता है. भारत अपनी गरीबी दूर कर सकता है हमें इस मौके को गंवाना नहीं है. इसलिए चौबीस का ये चुनाव बहुत अहम हो गया है. बीते दस वर्षों में बिहार के लोगों ने देश हित में लिए गए अनेक निर्णय देखे हैं.

'गरीबी खत्म करने के मिशन में जुटा है मोदी'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मोदी देश से गरीबी खत्म करने के मिशन में जुटा है, मैं भी आपकी ही तरह गरीबी को जीकर यहां आया हूं, मैं कभी भूल नहीं सकता कि 2014 के पहले देश में क्या स्थिति थी, करोड़ों देशवासी कच्चे घरों में रहने को मजबूर थे. या बेघर थे. देश के गांवों में ज्यादातर लोग खुले में शौच जाने को मजबूर थे. गरीबों के पास न गैर कनेक्शन था नल से जल आता था. गरीब का राशन बिचौलिए खा जाते थे. अस्पताल में इलाज के लिए गरीब को दर दर भटकना पड़ता था.

ये भी पढ़ें: वाराणसी में मिली BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की कार, 19 मार्च को दिल्ली से हुई थी चोरी

मोदी गरीब का सेवक- प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीब का बेटा मोदी गरीब का सेवक है मैं जब तक देश के हर भाई बहन की गरीबी दूर नहीं कर दूंगा चैन से नहीं बैठुंगा. उन्होंने कहा कि बीते दस वर्षों में गरीब कल्याण के लिए जो काम हुआ वो आजादी के बाद छह दशकों में नहीं हुआ. पीएम मोदी ने कहा कि इसी का नतीजा है कि पिछले दस वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं. जब नीयत सही होती है हौसले बुलंद होते हैं तो नतीजे भी मिलते ही हैं.