logo-image

क्या लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं अभिनेता संजय दत्त? जानें एक्टर का जवाब

Sanjay Dutt News: देश के सियासी गलियारों में इस समय चर्चा है कि बॉलीवुड के सुपर स्टार संजय दत्त जल्द ही राजनीति में आने का ऐलान कर सकते हैं, लेकिन एक्टर ने इस सवाल पर जवाब दिया है.

Updated on: 08 Apr 2024, 04:53 PM

New Delhi:

Sanjay Dutt News: देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. 19 अप्रैल को चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान होना है. ऐसे में कई नेता अपने सुरक्षित राजनीतिक भविष्य के हिसाब से जहां एक दल से दूसरे दल में छलांग मार रहे हैं तो सेलिब्रिटी भी पीछे कहां हैं. बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों ने इस चुनाव से अपने सियासी सफर का आगाज किया है. इस लिस्ट में अब तक कंगना रनौत और अरुण गोविल समेत कई अभिनेताओं के नाम शामिल हैं. इस क्रम में बॉलीवुड के दिग्गज संजय दत्त का नाम भी इन दिनों का काफी सुर्खियों में है. चर्चा है कि लोकसभा चुनाव से पहले संजय दत्त राजनीति ज्वॉइन कर सकते हैं. चर्चा तो यहां तक है कि कांग्रेस संजय दत्त को हरियाणा की हॉट सीट करनाल से चुनाव लड़ा सकती है. आपको बता दें कि करनाल से बीजेपी के टिकट पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर चुनाव लड़ रहे हैं. अगर सीन में संजय दत्त भी आते हैं यहां मुकाबला काफी रोचक हो जाएगा. 

राजनीति में आउंगा तो सबसे पहले बताउंगा

बहरहाल, संजय दत्त का राजनीति में उतरने का अभी कोई इरादा नहीं है. संजू ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस बात का ऐलान किया है. संजय दत्त ने इसको कोरी अफवाह बताया है और कहा है कि अगर भविष्य में वो राजनीति में एंट्री मारते भी हैं तो वह इसकी घोषणा करने वाले पहले शख्स होंगे. संजय दत्त अपने ट्वीट में लिखते हैं कि मैं अपने राजनीति में शामिल होने की सभी अफवाहों पर विराम लगाना चाहता हूं. मैं न तो किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल हो रहा हूं और न ही कोई चुनाव लड़ रहा हूं. अगर में राजनीति में आउंगा तो सबसे पहले इसका ऐलान करूंगा. कृपया मुझे लेकर चल रही किसी भी तरह की अफवाह पर यकीन न करें. 

पहले भी कई बार राजनीति में आने से इनकार कर चुके संजय दत्त

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब संजय दत्त को राजनीति में शामिल होने की अटकलों को खारिज करना पड़ा. एक रिपोर्ट के अनुसार संजय दत्त ने 2019 में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री महादेव जानकर के उस दावे को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि संजू जल्द ही उनकी पार्टी राष्ट्रीय समाज पक्ष में शामिल होने वाले हैं. इससे पहले 2009 में उनके एक गरीबी दोस्त ने उनको समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए मनाने का प्रयास किया था. हालांकि उन्होंने अपने कदम पीछे खींच लिए. बाद में उनको समाजवादी पार्टी का महासचिव नियुक्त कर दिया गया. 2010 में जब इस पद से इस्तीफा दे दिया.