logo-image

Rahul Gandhi Exclusive : राहुल गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने के पीछे ये थी बड़ी वजह?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्यूज नेशन से खास बातचीत की. जिसमें उनसे पूछा गया कि वो वायनाड से ही क्यों चुनाव लड़ रहे हैं.

Updated on: 13 May 2019, 09:33 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्यूज नेशन से खास बातचीत की. इसमें उनसे पूछा गया कि वो वायनाड से ही क्यों चुनाव लड़ रहे हैं?  इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा,'मैं अमेठी से भी तो लड़ रहा हूं. देखिए नरेंद्र मोदी जी की राजनीति है, उसमें दक्षिण को तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, ओड़िशा, कर्नाटक. मोदीजी के राज में इन्हें एक इंप्रेशन दिया गया कि तुम्हारी हिंदुस्तान में कोई जगह नहीं है. देश नागपुर से चलेगा. चेन्नई का इससे कोई लेना-देना नहीं है. ऐसे में दक्षिण भारत को संदेश देने के लिए मैंने वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला किया.'

यह भी पढ़ेंः राजीव गांधी को चुनाव के आखिरी चरण में क्‍यों ले आए, पीएम नरेंद्र मोदी ने ये बताया

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस बार उत्तर प्रदेश के अमेठी के अलावा केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि वायनाड सीट से राहुल गांधी के लड़ने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) उनपर हमलावर है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस को पता था कि इस बार अमेठी में उनके नेता के जीतने की संभावना नहीं थी, इसी कारण उन्‍होंने दक्षिण की ओर जाना मुनासिब समझा.