logo-image

सत्ता जाने के बाद छत्तीसगढ़ में कैसा रहा बीजेपी का लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कैंपेन, जानिए

अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सिर्फ तीन-तीन सभाएं हो पाईं.

Updated on: 25 Apr 2019, 03:33 PM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भारतीय जनता पार्टी की सत्ता जाने का असर लोकसभा चुनाव के प्रचार कैंपेन में साफ देखने को मिल रहा है. अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सिर्फ तीन-तीन सभाएं हो पाईं. वहीं, बीजेपी (BJP) के स्टार प्रचारकों ने जहां पिछले चुनाव की मुकाबले इस बार कम प्रचार किया, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह भी हेलीकाप्टर की तुलना में सड़क मार्ग से ज्यादा प्रचार करते नजर आए हैं.

यह भी पढ़ें- वाराणसी में आज PM नरेंद्र मोदी का मेगा रोड शो, ऐसी हैं शक्ति प्रदर्शन की तैयारियां

मुख्यमंत्री रहते हुए रमन सिंह (Raman Singh) प्रदेश की सभी 90 विधानसभा में हेलीकाप्टर से प्रचार करने पहुंचते थे, लेकिन इस चुनाव में हेलीकाप्टर और सड़क मार्ग से प्रचार करते नजर आ रहे हैं. लोकसभा चुनाव में रमन सिंह की कुल 45 सभाएं हुईं. इसमें राजनांदगांव, कवर्धा की सभाओं में वे सड़क मार्ग से पहुंचे थे. जबकि राजधानी रायपुर में रोड शो भी किया.

रमन सिंह के चुनाव प्रचार अभियान पर नजर डाली जाए तो वे 37 सभाओं में हेलीकाप्टर से पहुंचे. जबकि कांग्रेस की ओर से प्रचार की कमान संभाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) हर सभा-सम्मेलन में हेलीकाप्टर से पहुंच रहे हैं. छत्तीसगढ़ में बीजेपी की ओर से सबसे ज्यादा प्रचार डॉ रमन सिंह ने किया है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत करेगी कांग्रेस, जानें क्यों

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) से ठीक पहले बीजेपी ने विक्रम उसेंडी को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी, लेकिन बस्तर से लेकर सरगुजा तक डॉ रमन के चेहरे पर ही सबसे ज्यादा भरोसा किया गया. विक्रम उसेंडी ने पूरे प्रचार अभियान में 32 सभाएं की, जिसमें उनकी लोकसभा कांकेर में ही 17 सभाएं थी. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सात सभाएं की, जिसमें चार सभाएं बिलासपुर लोकसभा में हुई.

यह वीडियो देखें-