logo-image

BSP Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए BSP ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?

BSP Candidate List: देश में 19 अप्रैल से होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने आज अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है...

Updated on: 03 Apr 2024, 06:21 PM

New Delhi:

BSP Candidate List: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीएसपी ने इस लिस्ट में 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. बीएसपी ने यूपी की राजधानी लखनऊ से सरवर मलिक तो मथुरा से सुरेश सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. इसके साथ ही गाजियाबाद से नंदकिशोर पुंडीर और अलीगढ़ से हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्यान को अपना उम्मीदवार बनाया है.

यह खबर भी पढ़ें- मौसम को लेकर सरकार का अलर्ट, इस बार रिकॉर्ड तोड़ पड़ेगी गर्मी...स्वास्थ विभाग ने जारी की एडवाइजरी

इन सीटों पर होगा महामुकाबला

बीएसपी की तीसरी लिस्ट में मैनपुरी से गुलशन देव शाक्य, खीरी से अंशय कालरा रॉकीजी, उन्नाव सीट से अशोक कुमार पांडे, मोहनलालगंज सीट से राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान, कन्नौज सीट से इमरान बिन जाफर और कौशांबी से शुभ नारायण को टिकट दिया है. जबकि मिर्जापुर से मनीष त्रिपाठी और लालगंज से इंदू चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा गया है. कुछ हॉट सीट की बात करें तो लखनऊ से बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह के  सामने अब बीएसपी के सरवर सिंह होंगे. इसके अलावा मिर्जापुर में अपना दल ( एस ) की चीफ अनुप्रिया पटेल के सामने बीएसपी के मनीष त्रिपाठी ताल ठोकेंगे. 

यह खबर भी पढ़ें- West Bengal: चाय की दुकान पर पहुंचीं CM ममता बनर्जी, चाय बनाकर लोगों को पिलाई

बीएसपी ने इस सीट पर बदला प्रत्याशी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बहुजन समाज पार्टी ने मथुरा सीट पर कुछ बदलाव किया है. बीएसपी ने कमलकांत उपमन्यु का टिकट काटकर अब सुरेश सिंह के टिकट दिया है. मथुरा की गिनती भी हॉट सीट के रूप में होती है. बीजेपी ने यहां से मशूहर अभिनेत्री हेमा मालिनी को टिकट दिया है. हेमा मालिनी यहां से दो बार की सांसद हैं. देखाना यह होगा कि क्या बीएसपी के उम्मीदवार सुरेश सिंह बीजेपी प्रत्याशी हेमा मालिनी की हैट्रिक को रोक पाएंगे या नहीं. 

देश में सात चरणों में होगा चुनाव

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मतदान की तारीख नजदीक आते देख सभी दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करनी शुरू कर दी है. इस बार देश में सात चरणों में चुनाव कराया जाना तय हुआ है. देश में पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे, जबकि 01 जून को मतदान का अंतिम चरण होगा. इसके बाद 04 जून को चुनावी नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा.