logo-image

Assembly Election: चार राज्यों में भाजपा की जीत पर क्या बोले अबदुल्ला? INDIA अलायंस को लेकर जताई चिंता

लोकसभा चुनाव में विपक्ष की ओर से बने इंडिया अलायंस में दरारें दिखने लगी हैं. इस कड़ी में जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने बड़ी टिप्पणी की है. 

Updated on: 03 Dec 2023, 06:22 PM

नई दिल्ली:

चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं. रुझानों में मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा जबरदस्त जीत की ओर बढ़ रही है. वहीं कांग्रेस केवल एक राज्य तेलंगाना में अच्छा प्रदर्शन करती दिखाई दे रही है. तीन राज्यों में कांग्रेस भाजपा के आसपास भी नहीं है. दो दिन पहले आए विभिन्न ए​ग्जिट पोल में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर होने के कयास लगाए गए थे. मगर रुझान सामने आने के बाद ये साफ हो गया कि तीन राज्यों में भाजपा बड़े अंतर  से जीत दर्ज कर रही है. इस जीत का असर आने वाले लोकसभा चुनाव में भी दिखाई दे रहा है. इन परिणामों लोकसभा चुनाव में विपक्ष की ओर से बने इंडिया अलायंस में दरारें दिखने लगी हैं. इस कड़ी में जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने बड़ी टिप्पणी की है. 

 

ये भी पढ़ें: Election Result 2023: 2024 के सेमीफाइनल में बीजेपी की फतह, मोदी की चमक के आगे धराशायी हुए दिग्गज

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणाम के रुझानों को लेकर को उमर अब्दुल्ला ने कहा, "मैं कुछ नहीं कह सकता. राज्य चुनावों में इंडिया अलायंस की जो स्थिति है, अगर भविष्य में भी यही स्थिति रही तो हम खुद को नहीं बचा पाएंगे... कांग्रेस मध्य प्रदेश की जमीनी स्थिति को समझ नहीं पाई. अगर उन्होंने अखिलेश यादव को 5-7 सीटें दे दी होती तो वे क्या खो देते...वे वैसे भी हार गए हैं. यह संभव है अगर अखिलेश यादव को कुछ सीटें दी गईं तो हम एमपी में खुद को थोड़ा बचा सकते हैं. अब नतीजे आ गए हैं...''

अब्‍दुल्‍ला कहा, मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस जीत रही थी. छत्तीसगढ़ में भी ऐस लगा रहा था कि कांग्रेस आराम से विजयी होगी. तेलंगाना में तो पक्का विश्वास था. वहीं राजस्थान में भी अंत समय में ऐसा लग रहा था कि अंत समय में हम जीत जाएंगे. मगर कांग्रेस पूरी तरह से विफल साबित हुई. 

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि इंडिया गठबंधन की अगली मीट‍िंग जल्द होनी है. कांग्रेस ने 6 द‍िसंबर को खाने पर बुलाया है. अब  उनको तीन माह बाद इंडिया गठबंधन की याद आई. देखेंगे आगे क्या होता है.  

कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर बात कहीं जा रही थी

आपको बता दें कि ​एग्जिट पोल में जहां कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर बात कहीं जा रही थी. वहीं रुझानों में ऐस बिल्कुल नहीं देखने को मिला. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान तीनों राज्यों में भाजपा बड़ें अंतर से जीत रही है. भाजपा की इस जीत ने आने वाले लोकसभा चुनाव के परिणामों को सशक्त कर दिया है. भाजपा के लिए यह विधानसभा चुनाव लिटमस टेस्ट की तरह हैं. इन परिणामों से जनता का मूड आने वाले चुनाव में साफ देखा जा सकता है.