logo-image

Telangana Election 2023: हैदराबाद पुलिस के हाथ लगा 750 करोड़ रुपयों से भरा ट्रक, सच्चाई जान रह जाएंगे दंग

Telangana Election 2023: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले उड़ गए हैदराबाद पुलिस के होश, एक ट्रक में एक साथ मिले 750 करोड़ रुपए कैश

Updated on: 19 Oct 2023, 01:45 PM

highlights

  • तेलंगाना में विधानसभा चुनाव से पहले मचा हड़कंप
  • पुलिस ने एक ट्रक से 750 करोड़ रुपए नकदी बरामद की
  • ट्रक का में इतना सारा धन देखकर हर किसी की उड़ गई नींद

New Delhi:

Telangana Election 2023: देश के पांच राज्यों में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होना है. इन्हीं में से एक है देश का दक्षिण राज्य तेलंगाना. यहां पर 30 नवंबर को मतदान किया जाना है. हालांकि चुनाव से पहले हैदराबाद से एक बड़ी खबर ने हर किसी को हैरत में डाल दिया है. आमतौर पर चुनाव आते ही पैसों की बरसात होने लगती है. वोट के लिए नोट बरसाए जाते हैं और विधायकों की खरीद फरोख्त भी कोई नई बात नहीं है. लेकिन चुनाव से पहले ही हैदराबाद पुलिस को एक ऐसा ट्रक मिला जिसके दरवाजे खोलते ही हर किसी को होश उड़ गए. 

इस ट्रक में एक दो नहीं बल्कि 750 करोड़ रुपए की नकदी बरामद की गई है. जी हां आपने सही पढ़ा इस ट्रक से मिली इतनी बड़ी नकदी ने हर किसी को दंग कर दिया. दरअसल गडवाल में एनएन पर तैनात पुलिसकर्मियों को देर रात एक ट्रक दिखा. इस ट्रक को जब पुलिसकर्मियों ने रोका और तलाश ली तो उनकी आंखे खुली की खुली रह गईं. इस ट्रक में 750 करोड़ रुपए कैश पड़ा हुआ था. 

ऐसे खत्म हुआ 750 करोड़ रुपए को लेकर बना सस्पेंस
ट्रक से इतनी बड़ी रकम मिलने पर जाहिर हर किसी की नींद उड़ सकती है. पुलिसकर्मियों के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर इतना पैसा इस ट्रक में आया कैसे और किसने इन रुपयों को ट्रक में लोड करवाया है और ये ट्रक आखिर जा कहां रहा था. इन्हीं सवालों को खंगालने में पूरा महकमा जुट गया. 

कुछ घंटों की जद्दोजहद के बाद पुलिस को अपने सवालों के जवाब मिलना शुरू हो गए और ये बात भी साफ हो गई आखिर ये बड़ी रकम आई कहां से. जब पुलिस ने ट्रक की डिटेल निकाली और जानने की कोशिश की तो पता चला ये ट्रक या लॉरी बैंक ऑफ इंडिया की थी. 

यह भी पढ़ें - Telangana Assembly Election 2023: कांग्रेस के घोषणापत्र पर BRS का पलटवार, कही ये बात

बैंक ऑफ इंडिया की थी पूरी रकम
पुलिस को इससे ये तो पता चल गया कि ट्रक बैंक ऑफ इंडिया है अब सवाल था कि बैंक को इसकी जानकारी है कि उसका ट्रक इतने पैसे लेकर निकला है और निकलकर कहां जा रहा है. तो इसका जवाब भी कुछ ही देर में मिल गया. दरअसल बैंक की ओर से ही ट्रक को रवाना किया गया था और ये ट्रक केरल से हैदराबाद ही आ रहा था. ट्रक में रखी रकम को केरल से हैदराबाद ट्रांसफर किया जा रहा था. 

क्या बोले मुख्य निर्वाचन आयोग अधिकारी
इस घटनाक्रम के बाद तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी भी हरकत में आ गए थे. उन्होंने भी अपने स्तर पर जांच पड़ताल की तो रकम बैंक की ही निकली. इसके बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज ने सभी तरह की अटकलों पर विराम लगा दिया और कहा कि, बैंक अधिकारियों से बात हो गई है और ये रकम उन्हीं की है. 

चुनाव के चलते सख्ती से हो रही चैकिंग
चुनाव के चलते पुलिसकर्मी किसी भी तरह का जोखिम नहीं ले रहे हैं. राज्य में चुनाव ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी हर संदिग्ध और संभावित गड़बड़ी पर नजर बनाए हुए हैं इसी के चलते इस नकदी से भरे ट्रक को पकड़ा गया था. मामला मंगलवार देर रात का था. बैंक और आरबीआई से परामर्श के बाद ट्रक को छोड़ दिया गया.