logo-image

MP Election: कांग्रेस की लिस्ट पर BJP का हमला, कमलनाथ ने जारी की फ्यूज बल्लों की लड़ी, क्योंकि...

MP Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश में अगले महीने एक ही चरण में 17 नवंबर को वोट पड़ेंगे. इसे लेकर कांग्रेस ने आज उम्मीदवारों की प्रथम सूची जारी कर दी है. इस पर भाजपा ने तंज कसा है.

Updated on: 15 Oct 2023, 07:19 PM

भोपाल:

MP Assembly Election 2023 : देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राज्यों के विधानसभा चुनाव बड़ी चुनौती है. हर राजनीतिक पार्टियां विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करना चाहती हैं, इसके लिए उन्होंने अपनी रणनीति तैयार कर ली है. भाजपा और कांग्रेस ने 230 विधानसभा सीटों में से अधिकांश सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतार दिया है. कांग्रेस के उम्मीदवार की पहली लिस्ट जारी होने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तंज कसा है. 

यह भी पढ़ें : MP Election: भाजपा के 'शिव' को टक्कर देंगे कांग्रेस के 'हनुमान'? जानें बुधनी सीट का क्या है समीकरण

कांग्रेस ने नवरात्रि के पहले दिन रविवार को मध्य प्रदेश चुनाव के लिए 144 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी ने एक बार फिर अपने पुराने प्रत्याशियों पर भरोसा जताया है. इस लिस्ट में 69 उम्मीदवारों को एक बार फिर मैदान में उतारा गया है. वहीं, भाजपा ने अपनी चार लिस्ट में 136 उम्मीदवारों को टिकट दिया है. कांग्रेस की लिस्ट पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने हमला बोला है. 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh VIP Seat: पाटन में चाचा Vs भतीजा, राजनांदगांव में रमन सिंह-देवांगन के बीच लड़ाई, जानें समीकरण

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कमलनाथ ने आज फ्यूज बल्बों की एक लड़ी जारी की है. इनमें से अधिकांश उम्मीदवारों के जमानत जब्त होने वाले हैं. आज ही स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस सरकार नहीं बना सकती है. जिस प्रकार से महिलाओं और पिछड़े वर्ग की उन्होंने उपेक्षा की है उससे साफ लगता है कि उन्होंने निराशा में उम्मीदवारों की सूची जारी की है.