logo-image

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस के घोषणापत्र पर बीजेपी ने ली चुटकी, कहा- यह 'नकलपत्र' है

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने घोषणापत्र जारी किया, जिसपर बीजेपी ने चुटकी ली.

Updated on: 29 Nov 2018, 10:09 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने घोषणापत्र जारी किया. कांग्रेस ने कहा कि राज्य में सत्ता में आने के बाद वह किसानों का कर्ज माफ़ करेगी. कांग्रेस पार्टी ने किसानों को पेंशन, बेरोज़गार युवाओं को भत्ता, बच्चियों की निशुल्क शिक्षा का वायदा किया. आगामी विधानसभा के लिए जारी जन घोषणापत्र पर बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) ने चुटकी ली. बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, 'राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र 'नकलपत्र' है जो कि गलतियों से भरपूर है. इसमें कोई गंभीरता नहीं है. कांग्रेस का का घोषणापत्र बीजेपी के बाद आया है. कांग्रेस बीजेपी से हर कदम पर पीछे है.'

और पढ़ें: बिहार में कानून व्यवस्था, घोटालों को लेकर तेजस्वी की अगुवाई में विपक्ष ने किया राजभवन मार्च

पार्टी का कहना है कि यह घोषणापत्र राज्य की जनता की जनभावनाओं, उनकी अपेक्षाओं व आंकाक्षाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है इसके लिए पार्टी को ऑफलाइन और ऑनलाइन लगभग दो लाख सुझाव मिले थे. पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने घोषणापत्र जारी होने पर कहा कि यह दस्तावेज़ नहीं बल्कि जनता के प्रति प्रतिबद्धता है. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस अवसर पर कहा कि पार्टी के घोषणापत्र में जन भावनाओं को शामिल करने का यह ‘राहुल मॉडल’ है और घोषणापत्र के लिए लगभग दो लाख सुझाव मिले.

बता दें कि घोषणापत्र जारी होने के समय सचिन पायलट के अलावा कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अन्य सदस्य घोषणापत्र जारी करने के दौरान मौजूद थे.