logo-image

तेलंगाना चुनाव नतीजों के बीच चुनाव आयोग ने DGP को किया सस्पेंड, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात बनी वजह

इस मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वायरल वीडियो पर चुनाव आयोग ने स्वत:संज्ञान लेते हुए डीजीपी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया. 

Updated on: 03 Dec 2023, 06:44 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना के चुनावी परिणाम सामने आ गए हैं.कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनी है. पार्टी की जीत से कांग्रेस कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर मतगणना के दौरान राज्य के डीजीपी ने  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की. इसके बाद चुनाव आयोग ने डीजीपी को सस्पेंड कर दिया. चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के कारण तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अंजनी कुमार को सस्पेंड कर दिया है. जैसे ही खबर आई की तेलंगाना के डीजीपी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की. इसके बाद चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र भेजकर तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक अंजनी कुमार को निलंबित करने की सिफारिश की. रविवार की सुबह वोट की गिनती चल रही थी.

इस बीच हैदराबाद में डीजीपी अंजनी कुमार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनुमुला रेवंत रेड्डी से औपचारिक मुलाकात करने पहुंच गए. डीजीपी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को फूलों के गुलदस्ता भेंट किया. इस मुलाकात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वायरल वीडियो पर चुनाव आयोग ने स्वत:संज्ञान लेते हुए डीजीपी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया.

रेवंत रेड्डी बन सकते हैं सीएम
तेलंगाना में कांग्रेस की जीत का श्रेय रेवंत रेड्डी को जाता है. रेवंत रेड्डी सीएम पद की सूची में सबसे ऊपर हैं.रेवंत रेड्डी तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हैं.रेड्डी तेलंगाना में कांग्रेस के उन तीन लोकसभा सांसदों में शामिल हैं, जिन्होंने 2019 में जीत हासिल की थी. रेवंत रेड्डी की जीत और कांग्रेस की प्रचंड जीत के बाद डीजीपी अंजनी कुमार ने उनसे शिष्टाचार मुलाकात की.