logo-image

मुजफ्फरपुर में होटल में मिलीं ईवीएम, ड्राइवर ने मतदान की इच्छा जताई तो मजिस्ट्रेट ने उठाए ये गैर कानूनी कदम

बिहार की मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) सीट पर पांचवें चरण के मतदान के दौरान ईवीएम (EVM) एक होटल में मिलने की खबर आ रही है.

Updated on: 07 May 2019, 03:02 PM

highlights

  • बिहार के मुजफ्फरपुर में ईवीएम से खिलवाड़
  • मुजफ्फरपुर के डीएम मामले की पुष्टि की 
  • सेक्टर मजिस्ट्रेट को बताओ नोटिस जारी किया 

नई दिल्ली:

बिहार की मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) सीट पर पांचवें चरण के मतदान के दौरान ईवीएम (EVM) एक होटल में मिलने की खबर आ रही है. शहर की छोटी कल्याणी स्थित एक पोलिंग केंद्र पर हो रहे मतदान के दौरान एक होटल से छह ईवीएम मिली. इसके बाद लोगों ने खूब हंगामा किया. मौके पर पहुंचे एसडीओ ने ईवीएम को कब्जे में ले लिया. उन्होंने इसे बड़ी लापरवाही करार देते हुए मजिस्ट्रेट पर कार्रवाई की बात कही है.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान : पॉपकॉर्न बेचने वाले ने बनाया हवाई जहाज तो प्रशासन ने ऐसे 'कुतरे पर'

इस लापरवाही के लिए ईवीएम के कस्टोडियन सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है कि आखिर ये ईवीएम होटल में कैसे पहुंचे? मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि सेक्टर मजिस्ट्रेट के ड्राइवर ने मतदान करने की इच्छा जताई थी. अपने ड्राइवर की इच्छापूर्ति के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट ने ईवीएम और वीवीपैट (VVPAT) को एक प्राइवेट होटल में उतार लिया.

यह भी पढ़ें ः बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता ने बनाया है Kapil Sharma को स्‍टार

डीएम आलोक रंजन घोष (DM Alok Ranjan Ghosh) ने बताया कि सेक्टर मजिस्ट्रेट (Sector Magistrate) से कारण पूछा गया है. अभी तक जो जानकारी मिली है उसमें उनका आचरण चुनाव प्रणाली के नियमों के विरुद्ध है. चुनाव आयोग (Election Commission) उनके विरुद्ध विभागीय करवाई करेगी.