BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: अखिलेश बोले- योगी ने ऐसा ठोकना सिखाया कि किसी को पता नहीं कि किसे ठोकना है- Read More »

आप राष्ट्रवादी हैं तो सभी शहीदों का सम्मान करिये, फतेहपुर सीकरी में बोलीं प्रियंका गांधी

News state Bureau  |   Updated On : April 15, 2019 05:40:30 PM
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, महासचिव और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी और पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश प्रभारी ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया की उत्‍तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में सोमवार को रैली हो रही है. उत्‍तर प्रदेश में चुनावी मौसम में पहली बार राहुल गांधी और प्रियंका गांधी बड़ी रैली कर रहे हैं. फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस ने प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष राज बब्‍बर को उम्‍मीदवार बनाया है.

प्रियंका गांधी ने कहा, चुनाव का समय है और आप प्रचार भी देख रहे हैं. सरकार का हर जगह प्रचार हो रहा है दिख रहा है. ऐसा लगता है कि ना जाने इन 5 सालों में कितना काम हुआ है पर सच्चाई हम सब जानते हैं. हमने युवाओं और किसानों का दर्द सुना, सरकार इस दर्द को प्रचार में छुपाने की कोशिश कर रही है. जब किसी ने सरकार पर सवाल उठाया तो उन्होंने उसे देशद्रोही बता दिया. अगर आप राष्ट्रवादी हैं तो आप शहीदों का सम्मान करिये. उन शहीदों का जो हिन्दू हैं, जो मुसलमान हैं और जो शहीद आपके विपक्ष का नेता के पिता हैं, उनका भी आदर करिये.

प्रियंका ने कहा, आप चुनाव में हिंदुस्तान की बात करिए, आपने किसानों और गरीबों के लिए क्या किया ये बताइए. अगर आप राष्ट्रवादी है तो आप उस लोकतंत्र की रक्षा क्यों नहीं करते, आप जनता की आवाज दबाना चाहते हैं आपको जनता की आवाज सुनना चाहिए. आज हम बताने आए हैं कि हम जनता के लिए क्या करेंगे, जब सरकार करोड़ों रुपये अमीरों उधोगपतियों को दे सकती है तो हम गरीबों को 72000 रुपये क्यों नहीं दे सकते. हम स्वास्थ, शिक्षा सहित हर क्षेत्र में काम करना चाहते हैं.

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, सरकार ने जब सत्ता संभाली तब कहा कि हर साल रोजगार दूंगा. किसानों को कहा कि कर्जा माफ होगा. आम आदमी को कहा कि उसके खाते में 15 लाख रुपये डालेंगे. हमने कुछ दिन पहले अपने एक्सपर्ट लोगों से पूछा कि हम सबसे गरीब लोगों को कितना पैसा उनके खाते में डाल सकते हैं. तब जो नंबर सामने आया वो था 72000 हजार रुपये साल, हम ये कर सकते हैं. हम झूठ नहीं बोलते, हम जो कहेंगे वो करेंगे.

राहुल गांधी ने कहा, लगातार जो बीजेपी का प्रचार प्रसार हो रहा है उसका पैसा कौन दे रहा है. आप जानते नहीं तो हम बताते हैं. ये वो पैसा है जो मोदी ने उधोगपतियों को दिया था. तब हमने ये नारा दिया कि चौकीदार चोर है, ये हुआ 5 साल में. हमने मध्य प्रदेश और छतीसगढ़ में ये बता दिया कि कैसे कांग्रेस जीतने के बाद जो कहती है वो करती है हमने दो दिन में कर्ज माफ किया.

राहुल गांधी ने कहा, मोदी कहते हैं कि कांग्रेस कहां से न्याय योजना के लिए पैसा लाएगी तो में बता देता हूं कि ये पैसा उन्हीं उद्योगपतियों से आएगा, जिनको इन्होंने दिया. नोटबंदी के मोदी ने आम जनता से पैसा लेकर बड़े उद्योगपतियों के जेब में डाला और आम जनता मरती रही. उन्होंने कहा, हम कहते हैं कि हम 10 लाख युवाओं को रोजगार दिलवा देंगे, जो कहेंगे करेंगे पर इन्होंने जो कहा वो किया आप ही बताइए. यूपी का किसान बीमा देता है कभी सोचा है कि आपका ही पैसा आपको वापस नहीं मिलता. आपको बता दूं ये सब अडानी अम्बानी में बंट जाता है. मैं बस इतना कहूंगा कि अगर उद्योगपतियों का कर्ज माफ होगा तो किसानों का कर्जा भी माफ होगा.

राहुल गांधी ने आगे कहा, हमने अपने मेनोफेस्टो में लिख दिया है कि 2020 के बाद कोई किसान कर्जे को लेकर जेल नहीं जाएगा. अगर जाएगा तो पहले उद्योगपति जाएगा. हम कहते हैं कि अगर हमारी सरकार आई तो दो बजट होंगे एक नेशनल बजट और दूसरा किसानों का बजट, ताकि आपको सब पहले से पता हो. उन्होंने कहा, हम जहां जिसकी ज्यादा खेती होती है वहां उसकी फूड फ्रोसेजिंग खोलेंगे, ताकि आसपास के लोगों को भी फायदा पहुंचेगा.

राहुल गांधी ने कहा, हमारी न्याय योजना का सबसे ज्यादा फायदा गरीब आदमियों को पहुंचेगा, जो पैसा महिलाओं के खाते में जाएगा. अब युवाओं की बात करें तो मेरी सरकार में उन्हें व्यापार करने के लिए बैंक लोन मिलेगा और अडानी अम्बानी को नहीं. आप कांग्रेस के लिए हमेशा खड़े थे खड़े हैं उसके लिए धन्यवाद.

इस दौरान आगरा के बाह से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, अध्यक्ष राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने न्याय रथ को हरी झंडी दिखाई. ये न्याय रथ गरीबों को 72000 देने के वादे को जन जन तक पहुंचाएगा. 

First Published: Apr 15, 2019 01:17:19 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो