logo-image

NN Opinion poll राजस्थान: पीएम पद के लिए मोदी अभी भी जनता की पहली पसंद, राहुल पर लोगों का बढ़ा भरोसा

जब हमने लोगों से यह जानने की कोशिश की कि इस बार वो केंद्र में सत्ता की कुर्सी पर किसे विराजमान देखना चाहती है यानी पीएम पद के लिए कौन सा चेहरा उनकी नजर में बेहतर है.

Updated on: 25 Jan 2019, 06:45 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha election-2019) को लेकर बीजेपी, कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों की तैयारियां शुरू हो गई हैं. जनता इस बार किसकी सरकार बनाएगी और उसके मुखिया कौन होंगे इस सवाल का जवाब तो अभी वक्त के गर्भ में छुपा हुआ है. NEWS NATION के Opinion poll पोल में हम हर राज्य के लोगों के मूड को जानने की कोशिश कर रहे हैं. इस बार हम राजस्थान के जनता के मन में झांकने की कोशिश किए. 

जब हमने लोगों से यह जानने की कोशिश की कि इस बार वो केंद्र में सत्ता की कुर्सी पर किसे विराजमान देखना चाहती है यानी पीएम पद के लिए कौन सा चेहरा उनकी नजर में बेहतर है तो लोगों ने नरेंद्र मोदी पर अपना भरोसा दोबारा जताया है. 47 प्रतिशत लोगों ने प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे उपयुक्त चेहरा नरेंद्र मोदी का बताया है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चाहने वालों में इजाफा हुआ है. 2014 में जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को महज 7 से 10 प्रतिशत लोगों ही पसंद करते थे वो अब बढ़कर 30 से 35 प्रतिशत तक पहुंच गया है. राजस्थान में 31 प्रतिशत लोग राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं. वहीं 16 प्रतिशत लोगों किसी अन्य नेता को केंद्र की कुर्सी पर बैठते हुए देखना चाहते हैं. जबकि 6 प्रतिशत लोगों ने अपनी कोई राय जाहिर नहीं की है.

इसे भी पढ़ें: भारत 100 दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी के अत्याचार से हो जाएगा मुक्त: राहुल गांधी

ओपिनियन पोल में राजस्थान में बीजेपी को बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है. 25 में से 16 सीट बीजेपी के खाते में जाता हुआ दिखाई दे रहा है वहीं, कांग्रेस के पास 9 सीट जा सकता है.