'दिवाली के लिए परमाणु बम नहीं रखे' बयान पर पीएम मोदी को EC ने दी क्लीन चिट, कहा-नहीं हुआ आचार संहिता का उल्लंघन

News State Bureau  |   Updated On : May 03, 2019 12:04:19 AM
पीएम मोदी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली :  

चुनाव आयोग ने गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी को तीसरी क्लीन चिट दे दी है. चुनाव आयोग ने कहा कि पीएम मोदी ने राजस्थान के बाड़मेर में अपने चुनावी भाषण के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया. मोदी ने अपनी चुनावी सभा में सशस्त्र बलों का आह्वान किया था और कहा था कि ‘भारत के परमाणु हथियार दिवाली के लिए इस्तेमाल किए जाने के लिए नहीं रखे गये हैं.’

पीएम मोदी ने यह भाषण 21 अप्रैल को दी थी. अधिकारियों ने बताया कि आयोग ने मामले की विस्तार से जांच की और यह ‘यह माना गया कि इस मामले में मौजूदा परामर्शों/ प्रावधानों का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है.’ उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने कहा, बाड़मेर संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी द्वारा भेजे गए 10 पृष्ठों के भाषण की पूर्ण प्रमाणित प्रतिलिपि की जांच की.

कांग्रेस ने चुनाव आयोग का रुख करके आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषणों में सशस्त्र बलों का बार-बार आह्वान करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया और पार्टी ने कुछ समय के लिए उन पर प्रचार करने से प्रतिबंध लगाने की मांग की थी.

और पढ़ें:गिरिराज सिंह की फिसली जुबान, बोले- मोदी जी ने सेना को दी गाली, देखें VIDEO

बता दें कि 21 अप्रैल को बाड़मेर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, 'भारत ने पाकिस्तान की धमकियों से डरना बंद कर दिया है, मैंने सही किया है, नहीं? हर दूसरे दिन वे (पाकिस्तान) कहते थे कि 'हमारे पास परमाणु हथियार है' ...फिर हमारे पास क्या है? क्या हमने इन्हें (परमाणु हथियार) दिवाली के लिए रखा है? ”

First Published: May 03, 2019 12:03:40 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो