BREAKING NEWS
  • जम्मू-कश्मीर में नजरबंद नेताओं पर बोले चिदंबरम, कहा-उम्मीद है कोर्ट एक्शन लेगा- Read More »
  • काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, जानिए क्या है कारण- Read More »
  • देश के सबसे लंबे आदमी ने CM योगी से लगाई गुहार, इलाज के लिए मांगी आर्थिक मदद- Read More »

ईवीएम पर संदेह दूर करे आयोग : चंद्रबाबू

IANS  |   Updated On : April 15, 2019 11:20 PM
चंद्र बाबू नायडू

चंद्र बाबू नायडू

अमरावती:  

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को कहा कि निर्वाचन आयोग इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के सही तरीके से चलने पर लोगों के संदेह को दूर करे और कार्यप्रणाली में पारदर्शिता लाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए. तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख ने आश्चर्य प्रकट करते हुए कहा कि आयोग को पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए 50 फीसदी ईवीएम में दर्ज वोटों का वीवीपैट पर्ची से मिलान की विपक्षी दलों की मांग पर क्या आपत्ति है.

पहले चरण के मतदान के दौरान सैकड़ों ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें आने पर विपक्षी दलों ने दिल्ली में बैठक की थी और 50 फीसदी ईवीएम में दर्ज वोटों का वीवीपैट पर्ची से मिलान के प्रावधान के लिए सर्वोच्च न्यायालय में समीक्षा याचिका दायर किए जाने का फैसला लिया था. इस बैठक में नायडू भी शामिल थे. बैठक के अगले दिन आयोग पर फिर निशाना साधने के लिए नायडू ने प्रेसवार्ता बुलाई. वह अपनी इस जिद पर अड़े दिखे कि गड़बड़ी दूर करने के समुचित उपाय किए बगैर ईवीएम का उपयोग न हो.

उन्होंने आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग ने इस आशय का झूठा हलफनामा पेश कर शीर्ष अदालत को गुमराह किया कि वीवीपैट पर्चियों की गिनती में छह दिन लग जाएंगे.

नायडू ने कहा कि ईवीएम को लेकर उनकी लड़ाई यहीं खत्म नहीं होगी, बल्कि वह अन्य राज्यों में जाएंगे व दूसरी पार्टियों के नेताओं से मिलेंगे और लोगों में जागरूकता लाने के लिए जनसभाएं करेंगे. 

First Published: Monday, April 15, 2019 11:20 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Andhra Pradesh, Chief Minister Chandrababu Naidu,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो