logo-image

SSC GD Constable Result: अभ्यर्थियों को करना पड़ेगा इंतजार, जानें कब आएगा जीडी कॉन्स्टेबल का रिजल्ट?

SSC अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जल्द ही SSC GD कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2023 जारी करने का दावा कर रही है. सोमवार से पहले तक परिणाम आने की संभावना है.

Updated on: 07 Apr 2023, 01:35 PM

नई दिल्ली:

SSC GD Constable Result 2023: SSC GD कॉन्स्टेबल रिजल्ट निर्धारित समय पर घोषित नहीं हो सका.  कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जीडी कॉन्स्टेबल के रिजल्ट 30 मार्च को जारी करने की संभावना जताई थी, लेकिन तय समय पर नतीजे घोषित नहीं किए गए. हालांकि, SSC अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जल्द ही SSC GD कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2023 जारी करने का दावा कर रही है. आयोग द्वारा अभी परिणाम की तारीख का कोई आधिकारिक अपडेट घोषित नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है एक से दो दिन में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. 

आयोग की ओर से पीएसटी की तारीख और समय जारी कर दी गई है. पीईटी और पीएसटी 15 अप्रैल से शुरू होगी. ऐसे में एक या दो दिन के भीतर रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट आने के बाद पीईटी और पीएसटी के लिए एडमिट कार्ड जारी किया गया है. परीक्षा में उपस्थित परीक्षार्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें, ताकि किसी तरह की जानकारी नहीं छूटने पाए.

यह भी पढ़ें: Coronavirus Cases: कोरोना हुआ बेकाबू, 24 घंटे में 6 हजार से ज्यादा नए केस

50 हजार रिक्तियों के लिए 30 लाख बच्चों ने दी थी परीक्षा

बता दें कि 10 जनवरी से 14 फरवरी 2023 के बीच एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा हुई थी. देश क अलग-अलग केंद्रों पर परीक्षा आयोजित हुई थी. 50,187 पदों के लिए के लिए करीब 30 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. जीडी कॉन्स्टेबल में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्तियां विभिन्न पैरामिलिट्री में फोर्सेज में की जाएगी. चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग करीब 1 साल चलेगी.  विभिन्न पैरामिलिट्री फोर्सेज में सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ समेत अन्य शामिल है. इस दौरान उन्हें खर्च सरकार की ओर से मुहैया कराया जाएगा. 

ऐसे चेक करें रिजल्ट
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
- इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा.
- पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करना होगा.
- रिजल्ट आपके सामने होगा.
- रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.