logo-image

IBPS RRB Result 2023: ऑफिसर स्केल-1 प्रीलिम्स के रिजल्ट सामने आए, यहां से करें डाउनलोड 

IBPS RRB Result 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन ने 23 अगस्त 2023 यानि बुधवार को ऑफिसर स्केल 1 के आईबीपीएस आरआरबी रिजल्ट 2023 का ऐलान कर दिया है

Updated on: 24 Aug 2023, 01:12 PM

नई दिल्ली:

IBPS RRB Result 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन ने 23 अगस्त 2023 यानि बुधवार को ऑफिसर स्केल 1 के आईबीपीएस आरआरबी रिजल्ट 2023 का ऐलान कर दिया है. जो उम्मीदवार ऑफिसर स्केल . प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे आईबीपीएस की आधिकारिक साइट ibps.in के जरिए परिणाम को देख सकते हैं. इस परिणाम को देखने के लिए रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर समेत अन्य अहम जानकारियों की जरूरत होगी. आईबीपीएस की नोटिस के अनुसार, रिजल्ट 23 अगस्त से 30 अगस्त, 2023 तक   आईबीपीएस की अधिकारिक साइट पर पर उपलब्ध रहेगा. इसके बाद वेबसाइट से रिजल्ट के लिंक को हटा लिया जाएगा. ऐसे में उम्मीदवार को ये सुझाव दिया जाता है कि तय तारीख तक परिणाम भविष्य की जरूरत को लेकर जरूर डाउनलोड कर लें. 

कैसे चेक करें रिजल्ट 

  •  आपको को अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. 
  •  यहां पर आपको आईबीपीएस ऑफिसर स्केल-1 रिजल्ट के लिंक पर जाना होगा.
  •  अपनी निजी जानकारियों को यहां पर जमा करें. 
  •  आपके सामने रिजल्ट आ जाएगा. 
  •  रिजल्ट को जरूर डाउनलोड करें, इसके अपने पास रख लें. 

यह परीक्षा ऑनलाइन हुई थी. प्रारंभिक परीक्षा अगस्त 2023 में हुई थी. इसकी  रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 जून को आरंभ होगी. वहीं 21 जून, 2023 को यह खत्म हो गई. इसके बाद उम्मीदवार को प्रीलिम्स के लिए एक एडमिट कार्ड जारी किया गया. यह परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. परीक्षा के वक्त नकल माफिया न सक्रिय हों, इसके लिए कड़ी सुरक्षा का बंदोबस्त किया गया था. 

जिन अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा को पास कर लिया है. अब उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए प्रेजेंट होना होगा. इसकी मुख्य परीक्षा सितंबर 2023 में होनी है. इन रिक्यितों पर इंटरव्यू अक्टूबर/नवंबर में होने हैं. मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले जारी किया जाने वाला है. अभ्यर्थियों को सलाह दी गई है कि वे एडमिट कार्ड को जरूर डाउनलोड कर लें. इसके बिना आपको परीक्षा देने के लिए प्रवेश नहीं मिलेगा.