logo-image

UP Board Results: 5 अप्रैल नहीं, बल्कि इस दिन आएगा रिजल्ट; घबराएं नहीं

UP Board Result 2023 Date And Time : उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी हैं. लाखों बच्चों को अब इंतजार है नतीजों के जारी होने का. इन छात्र-छात्राओं में जितनी बेचैनी है अपनी परीक्षाओं के फल को जानने का, उतनी ही बेचैनी फेक न्यूज फैलाने वालों को भी है. ऐसा ही एक मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल...

Updated on: 05 Apr 2023, 07:29 PM

highlights

  • यूपी बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त, अब नतीजों का इंतजार
  • यूपी बोर्ड के नतीजों से जुड़ा फर्जी मैसेज हो रहा वायरल
  • 5 अप्रैल को नतीजे आने के हो रहे दावे

नई दिल्ली:

UP Board Result 2023 Date And Time : उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी हैं. लाखों बच्चों को अब इंतजार है नतीजों के जारी होने का. इन छात्र-छात्राओं में जितनी बेचैनी है अपनी परीक्षाओं के फल को जानने का, उतनी ही बेचैनी फेक न्यूज फैलाने वालों को भी है. ऐसा ही एक मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि 5 अप्रैल को बोर्ड के नतीजे आ जाएंगे. हालांकि 5 अप्रैल आ चुका है और अब खुल चुकी है ऐसे दावों की पोल. दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हुए मैसेज से लाखों छात्रों की धड़कनें बढ़ गई थी. 

5 अप्रैल को लाखों छात्र हुए परेशान

ऐसे में छात्रों ने दनादन रिजल्ट की वेबसाइट समेत अन्य वेबासाइटों को खंगालना शुरू कर दिया, जहां उन्हें नतीजों की उम्मीद जगी. लेकिन वो खाली हाथ रह गए. फिर छात्रों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और अपनी परेशानी साझा की. जिसके बाद यूपी बोर्ड की तरफ से अब जवाब आया है. यूपी बोर्ड ने कहा है कि नतीजों को जारी करने की प्रक्रिया अभी चल रही है. कुछ कॉपियों की जांच अभी बाकी है. हालांकि अधिकतम काम निपटा लिया गया है और बोर्ड के कर्मचारी नतीजों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें : SC Dismisses Detition: ED और CBI की कार्रवाई पर विपक्ष को झटका, याचिका खारिज

अभी लग सकता है इतना समय

यूपी बोर्ड ने कहा है कि नतीजों को जारी करने में अभी दो सप्ताह से ज्यादा का समय लग सकता है. ऐसे में छात्र-छात्राओं को परेशान होने की जरूरत नहीं है. यूपी बोर्ड खुद नतीजों के बारे में सार्वजनिक मंच से घोषणा करेगा. यूपी बोर्ड ने कहा है कि 5 अप्रैल को नतीजों के जारी होने की सूचना गलत है. छात्रों को ऐसे किसी भी झांसे में पड़ने की जरूरत नहीं है.