logo-image

दिल्ली: सरोजनी नगर में राहुल ने जाना रेहड़ी पटरी वालों का हाल, विरोध में लगे नारे

वहां मौज़ूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध करते हुए मोदी के समर्थन में नारे लगाए।

Updated on: 18 Nov 2016, 12:10 AM

नई दिल्ली:

नोटबंदी के फ़ैसले के बाद सभी राजनीतिक पार्टी अपने अपने तरीक़े से मुद्दे को भुनाने की कोशिश में जुटे हैं। गुरुवार शाम कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सरोजनी नगर बाज़ार पहुंचे और रेहड़ी पटरी वालो से मिलकर उनका हाल चाल पूछा।

हालांकि उनके पहुंचने के बाद वहां मौज़ूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध करते हुए मोदी के समर्थन में नारे लगाए।

ये भी पढ़ें- RBI के बाहर कुछ देर सांकेतिक धरने पर बैठे ममता बनर्जी और केजरीवाल, सरकार को 'नोटबंदी' पर दिया तीन दिन का अल्टीमेटम

इससे पहले मंगलवार और बुधवार को भी राहुल मुम्बई में बैंक और एटीएम के बाहर खड़े लोगों से मिलने पहुंच गए थे। नोटबंदी के फ़ैसले की घोषणा किये हुए एक सप्ताह से अधिक का समय बीत चुका है। सरकार दावा कर रही है कि इस फ़ैसले से कालाधन रखने वालों की नींद उड़ गयी है।

वहीं विपक्षी पार्टी ये कहते हुए सरकार पर निशाना साध रही है कि इस फैसले से आम लोगों की मुश्किल बढ़ गयी है। उन्हें पैंसो के लिए घंटो घंटो कतार में खड़ा होना पड़ रहा है।

गुरुवार को दोनों सदन के अंदर भी इसी मुद्दे को लेकर कार्यवाही स्थगित कर दी गयी। वहीं अरविन्द केजरीवाल और ममता बनर्जी दिन में आज़ादपुर मंडी पहुंच गए और सरकार के ख़िलाफ़ ये कहते हुए मोर्चा खोल दिया कि सरकार तीन दिन में इस फैसले को वापस ले।

जिसके बाद शाम ढलते-ढलते राहुल भी सरोजनी नगर में लोगो का हाल जानने पहुंच गए।

सरकार ने लोगो से अपील की है वो घबराएं नहीं और किसी के बहकावे में न आयें। जिनके पास भी गाढ़ी कमाई के पैसे हैं वो अपने बैंक अकाउंट में पहचान पत्र दिखाकर पैसा जमा भी कर सकते हैं और बदल भी सकते हैं। बहुत जल्द हालात सामान्य हो जायेंगे इसलिए धैर्य रखें।