logo-image

नमस्कार मैं 'कौन बनेगा करोड़पति' से बात कर रहा हूं... यूं एक कॉल से लूट रहा था लाखों रुपये

'कौन बनेगा करोड़पति' के नाम पर एक शख्स लंबे समये से लूट की वारदात को अंजाम दे रहा था. आखिरकार पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

Updated on: 07 Oct 2023, 11:55 AM

:

'कौन बनेगा करोड़पति' के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार हो गया है. मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का है. जहां एसटीएफ की टीम ने लॉटरी लगने और खजाना जीतने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले शख्स को धर-दबोचा है. मिली जानकारी के मुताबिक, ये जालसाज ठगी की रकम फर्जी बैंक खाते में ट्रांसफर करवा कर चंपत हो जाता था. बता दें कि लखनऊ एसटीएफ को लंबे समय से इस जालसाज की तलाश थी, जिसके आधार पर लंबी तहकीकात के मद्देनजर इसे पकड़ लिया गया है.

पुलिस की मानें तो, गिरफ्तार शख्स 'कौन बनेगा करोड़पति' सहित लॉटरी लगने और खजाना जीतने जैसी तमाम स्कीमें बताकल मासूम लोगों को अपनी जाल में फंसाता था. इसके बाद उनसे बदले में कुछ राशि अपने खाते में जमा कराने को कहता था. ये सारी राशि उसके एक फर्जी बैंक खाते में ट्रांसफर की जाती थी.

एक बार किसी से पैसा हड़प लेने के बाद ये शख्स गायब हो जाता था. जबतक लोग समझ पाते कि वो ठगी का शिकार हुए हैं, तबतक बहुत देर हो जाती. ठगी करने वाला ये शख्स उतने वक्त में चंपत हो जाता था.

यूं चला पता...

लंबे समय से इसकी तलाश कर रही लखनऊ एसटीएफ को हाल ही में मुखबिर से इसकी जानकारी मिली थी. मालूम चला था कि ये ठग बाराबंकी के शालीमार मन्नत अपार्टमेंट में मौजूद है, जिसके फौरन बाद एसटीएफ की टीम बाराबंकी पहुंच कर जालसाज को गिरफ्तार कर लिया.

यूं पकड़ गया जालसाज...

इसकी पहचान मोहम्मद नियाज़ के तौर पर हुई है. एसटीएफ की पूछताछ में मोहम्मद नियाज़ ने अपना जुर्म कबूल कर लिया, जिसके बाद उसने बताया कि वह भोले-भाले लोगों को जल्दी और मोटा पैसा कमाने की लालच देता था, एक बार उसके जाल में फंसने के बाद उनसे फर्जी बैंक खाते में रुपये डलवाता था. फिर मौका देखकर फरार हो जाता था. फिलहाल एसटीएफ ने उसके पास से 11 मोबाइल, 4 एटीएम, 12 एक्टिवेटेड सिम, 2 पासबुक, 28 व्हाटसप स्नैप शॉट बरामद कर लिए है, मामले की आगे की पड़ताल जारी है.