logo-image

Serial Killer: सिर्फ पैसों के लिए पूर्व प्रेमी समेत 11 दोस्तों को साइनाइड खिला मार डाला

पुलिस ने कहा कि मृतकों के परिजनों को पहले किसी साजिश का संदेह नहीं था. ऐसे में उन्होंने कुछ शवों का अंतिम संस्कार भी कर दिया था. इससे यह साफ हो जाता है कि पुलिस के लिए अब सारात के खिलाफ सबूत जुटाना एक चुनौती होगी.

Updated on: 28 Apr 2023, 12:22 PM

highlights

  • आर्थिक तंगी दूर करने के लिए  सारात ने की श्रृंखलाबद्ध हत्याएं
  • मारे गए सभी लोग उसके नजदीकी दोस्त और परिचित रहे
  • पुलिस के लिए सारात के खिलाफ सबूत जुटाना एक बड़ी चुनौती

बैंकॉक:

थाईलैंड (Thailand) पुलिस ने साइनाइड (Cyanide) का इस्तेमाल कर अपने 12 दोस्तों की हत्या करने के आरोप में 32 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में एक दोस्त की मौत की पूछताछ के बाद बैंकॉक (Bangkok) में सारात रंगसिवुथापार्न को गिरफ्तार किया गया था. पीड़ित परिवार ने इस महीने की शुरुआत में सारात के साथ यात्रा के दौरान पीड़िता की मौत के बाद संदेह जताया था. पुलिस का मानना ​​है कि सारात ने अपने पूर्व प्रेमी सहित 11 अन्य लोगों की हत्या की है. हालांकि शुरुआती पूछताछ में वह आरोपों से इंकार कर रही है. पुलिस के अनुसार सीरियल हत्याओं का कारण आर्थिक तंगी प्रतीत हो रही है.

एक मृतका के शरीर में साइनाइड मिलने से बढ़ा संदेह
पुलिस के मुताबिक दो हफ्ते पहले सारात अपने दोस्त के साथ रत्चबुरी प्रांत गई थी, जो बैंकॉक के पश्चिम में स्थित है. वहां सारात और उसके दोस्त ने एक नदी में बौद्ध संरक्षण अनुष्ठान में भाग लिया था. बताते हैं कि कुछ देर बाद सारात की सहेली सिरिपोर्न खानवोंग बेहोश हो गई और नदी के किनारे उसकी मौत हो गई. पोस्टमार्टम में मृतका के शरीर में साइनाइड के अंश मिले. यही नहीं मृतका का शव पाए जाने पर उसके पैसे और बैग भी गायब थे. अधिकारियों ने कहा कि अन्य कथित पीड़ितों की भी इसी तरह से मृत्यु हो गई थी, लेकिन आगे की जानकारी का खुलासा नहीं किया. सारात ने सिलसिलेवार हत्याओं का दौर 2020 से शुरू किया था.

यह भी पढ़ेंः  Karnataka Elections: खड़गे का 'जहरीला सांप' बयान कहीं कांग्रेस पर ही न कर दे 'जहरीला' असर, कैसे समझें

विषकन्या के शिकारों में पूर्व प्रेमी समेत दो महिला पुलिस अधिकारी भी
पुलिस ने सभी पीड़ितों की पहचान का खुलासा नहीं किया, लेकिन मृतकों में सारात के पूर्व प्रेमी समेत दो महिला पुलिस अधिकारियों का नाम भी शामिल हैं. पुलिस ने कहा कि उसे एक दोस्त से 2,50,000 भात का ऋण लिया था. पुलिस को संदेह है कि वह भी सारात के शिकार में से एक था. सारात के साथ खाना खाने के बाद एक अन्य महिला भी बेहोश हो गई थी, लेकिन उल्टी हो जाने से उसकी जान बच गई. पुलिस के मुताबिक पीड़ितों के परिजनों ने जेवरात और पैसे गायब होने की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. पुलिस ने कहा कि मृतकों के परिजनों को पहले किसी साजिश का संदेह नहीं था. ऐसे में उन्होंने कुछ शवों का अंतिम संस्कार भी कर दिया था. इससे यह साफ हो जाता है कि पुलिस के लिए अब सारात के खिलाफ सबूत जुटाना एक चुनौती होगी.