logo-image

ससुर को बनाया बंधक.. उड़ाए पेंशन के पैसे! पढ़िए कलयुगी बहू की हैरतअंगेज हरकत...

दोपहर करीब सीतापुर पुलिस की एक टीम विधवा बहू के घर जा पहुंची. जहां दरवाजे पर लगे ताले को तोड़कर घर के एक-एक कोने को बारीकी से खंगाला गया. तलाशी में एक कमरे के भीतर बुजुर्ग शख्स बुरी हालत में पड़ा मिला...

Updated on: 31 Oct 2023, 08:19 PM

नई दिल्ली:

एक कलयुगी बहू की खौफनाक हरकत... खबर उत्तर प्रदेश के सीतापुर से है, जहां एक विधवा बहू की बदनीयत ने एक बुजुर्ग की जान ले ली. ये बुजुर्ग कोई और नहीं, बल्कि खुद उसका ससुर था. आरोप है कि इस विधवा बहू ने अपने पति की मौत के बाद, ससुर को देखभाल के बहाने अपने घर बुला लिया था. बाद में ससुर की पेंशन और संपत्ति हड़पने की लालच में उसे बंधी बना लिया था. हालांकि जब बुजुर्ग के छोटे बेटे को इसका इल्म हुआ, तो पुलिस तक इसकी इत्तला पहुंची. मगर तबतक बहुत देर हो चुकी थी, क्योंकि जब बंधी बुजुर्ग को बहू के कब्जे से आजाद कर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया, तो उसने दम तोड़ दिया...

दरअसल, दोपहर करीब सीतापुर पुलिस की एक टीम विधवा बहू के घर जा पहुंची. जहां दरवाजे पर लगे ताले को तोड़कर घर के एक-एक कोने को बारीकी से खंगाला गया. तलाशी में एक कमरे के भीतर बुजुर्ग शख्स बुरी हालत में पड़ा मिला, जहां से उसे बरामद कर फौरन जिला अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया गया.  

अपने ही ससुर को बना लिया बंधी...

यहां दूसरी तरफ, पुलिस ने मामले की शिनाख्त शुरू की. मालूम चला कि, बुजुर्ग शख्स का नाम दरअसल स्वराज प्रसाद अवस्थी हैं, जो शिक्षा विभाग से रिटायर्ड हैं. उनका एक बड़ा बेटा था प्रदीप, जिनकी अभी कुछ महीने पहले ही मौत हो गई थी. प्रदीप की विधवा पत्नी स्नेहलता उनकी मौत के बाद बुजुर्ग स्वराज प्रसाद अवस्थी को अपने घर लेकर आ गई.

उसके असल इलादे की किसी को भनक तक नहीं थी, कुछ दिनों बाद बहू स्नेहलता ने ही अपने ससुर को बंधी बना लिया. न सिर्फ इतना, बल्कि उसने ससुर के छोटे बेटे, उसकी पत्नी और अन्य परिजनों से मिलने पर सख्त रोक लगा दी. अब वो हर महीने अपने ससुर की पेंशन धड़ल्ले से खर्च करने लगी. अब धीरे-धीरे बुजुर्ग की तबयीत भी साथ छोड़ने लगी और वो बीमार रहने लगे.

जब मामले में हुआ बहुत बड़ा खुलासा...

पुलिस की तफ्तीश अभी अधूरी ही थी कि, तभी बुजुर्ग स्वराज प्रसाद अवस्थी की मौत की खबर सामने आई. मालूम चला कि वो बीते कुछ दिनों से बहुत ज्यादा बीमार थी और अब इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है. पुलिस ने फौरन हरकत में आते हुए आरोपी बहू स्नेहलता, उसकी बेटी और उसके पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली. हालांकि अभी भी किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है, पुलिस के मुताबिका मामले में पड़ताल जारी हैं. पूरी उम्मीद है कि, जल्द ही मामले में दोषियों की गिरफ्तारी की जाएगी.