logo-image

Pakistan: पाक में 'ईशानिंदा' पर बवाल, पुलिस थाने में घुसकर शख्स को जिंदा जलाया

Mob lynching in Pakistan : पाकिस्तान (Pakistan) में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. यहां के पुलिस थाने में घुसकर भीड़ ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी है. पाकिस्तान के ननकाना साहिब में कथित ईशनिंदा का इस व्यक्ति पर आरोप था.

Updated on: 11 Feb 2023, 09:02 PM

नई दिल्ली:

Mob lynching in Pakistan : पाकिस्तान (Pakistan) में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. यहां के पुलिस थाने में घुसकर भीड़ ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी है. पाकिस्तान के ननकाना साहिब में कथित ईशनिंदा का इस व्यक्ति पर आरोप था. पहले भारी संख्या में लोगों ने थाने के अंदर उस शख्स को पीटा और फिर उसे जिंदा जला दिया. इस मामले में ननकाना साहिब के डीएसपी और एसएचओ निलंबित हो गए हैं. (Mob lynching in Pakistan)

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, इस व्यक्ति ने अपनी पूर्व पत्नी की तस्वीर को धार्मिक कागजों पर चिपकाकर जादू-टोना किया. इस मामले में पाकिस्तान की पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर थाने में रखा था. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने थाने पर हमला बोल दिया और उस व्यक्ति को पकड़कर खूब पीटा. इसके बाद भी लोगों का मन नहीं भरा तो उन्होंने उस शख्स को जिंदा आग के हवाले कर दिया. (Mob lynching in Pakistan)

यह भी पढ़ें : UPSSSC Junior Assistant : कनिष्ठ सहायक की लिखित परीक्षा में ये पूछे जाएंगे प्रश्न, जानें क्या है सिलेबस

इस घटना को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि थाने के आगे सैकड़ों लोग जुटे हुए हैं और पुलिस स्टेशन का गेट बंद है. इस दौरान लोग नारेबाजी करते हुए दिख रहे हैं. जब नारेबाजी के बाद भी पुलिस थाने का गेट नहीं खुला हो तो लोग एक-दूसरे ऊपर चढ़कर ऊपरी हिस्से से थाने के अंदर प्रवेश हुए. इस वीडियो में छोटे बच्चों से लेकर बड़े लोग दिख रहे हैं. (Mob lynching in Pakistan)