logo-image

बैगम ने बनवाई आइब्रो तो तलाक.. तलाक.. तलाक! जानें क्या था पूरा मामला

शौहर ने सऊदी अरब से वीडियो कॉल पर बैगम को तीन तलाक दे दिया, वो भी इसिलए क्योंकि उसने आइब्रो बनवाई थी. पढ़ें क्या है तलाक का ये अजीबो-गरीब मामला.

Updated on: 31 Oct 2023, 05:00 PM

नई दिल्ली:

Uttar Pradesh News: आइब्रो बनवाई इसलिए तलाक.. तलाक.. तलाक! खबर उत्तर प्रदेश के कानपुर में कुली बाजार इलाके की है, जहां एक शौहर ने अपनी बेगम को फोन पर ही तीन तलाक दे डाला. घटना के बाद तलाकशुदा महिला जब पुलिस के पास पहुंची, तो उसने पूरे मामले को तफ्सील से बयां किया. पीड़ित महिला ने बताया कि, उसने कई दफा अपने शौहर से बात करने की कोशिश की, मगर वो उसका फोन उठाने के लिए राजी ही नहीं था. बाद में थकहारकर जब उसने अपने ससुराल वालों से बात करने की कोशिशि की, तो उन्होंने भी उसके पति का ही साथ दिया... 

तीन तलाक से पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत ससुराल के 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक ये पूरा मामला लाली गुलसबा नाम की एक लड़की के साथ पेश आया, जब उसके शौहर सालिम ने उसे फोन पर ही तीन तलाक दे दिया. इसके बाद न ही शौहर ने उसका फोन उठाया, न ही उसके ससुराल वालों ने उसका साथ दिया. 

क्या तुमने आइब्रो बनवाई है? फिर तलाक...

तलाकशुदा महिला ने पुलिस को बताया कि, बीते साल 2022 की 17 जनवरी को लाली गुलसबा की शादी सालिम से हुई थी. सालिम का पूरा परिवार उत्तर प्रदेश के ही प्रयागराज में फूलपुर में रिहाइश था, जबकि खुद सालिम इसी साल 30 अगस्त से सऊदी अरब में नौकरी किया करता था.  

हालांकि शौहर के जाने के बाद, ससुराल वाले उसे दहेज के लिए लाली गुलसबा को परेशान करने लगे थे. ऐसे में अभी कुछ दिन पहले ही वो अपने मायके लौट आई. जहां से वो तकरीबन हर रोज शौहर सालिम से वीडियो कॉल के जरिए बात किया करती थी. सबकुछ ठीक चल रहा था, मगर फिर 4 अक्टूबर की तारीख आई.

इस दिन बात करते हुए, शौहर सालिम ने अचानक लाली गुलसबा से उसकी आइब्रो को लेकर सवाल किया. उसने पूछा कि, क्या तुमने आइब्रो बनवाई है? इसपर महिला ने खुश होकर हामी भरी, जिसपर वो गुस्सा गया. वो बैगम की इस हरकत पर इस कदर बौखला गया कि और फोन काट दिया.

पुलिस मामले में कर रही कार्रवाई...

यहां लाली गुलसबा सोचने लगी कि, शायद ये थोड़ी देर की नाराजगी है, लिहाजा उसे भरोसा था कि सबकुछ ठीक हो जाएगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं, बल्कि जब उससे दोबारा बात हुई तो उसने गुस्से में आकर लड़ाई शुरू कर दी और फिर फोन पर ही महिला को तीन तलाक दे डाला.  इसके बाद से उसने अपनी बैगम का एक भी फोन नहीं उठाया, उल्टा उसके ससुराल वाले भी अपने बेटे का ही साथ देने लगे और बोले उसने जो भी किया सही किया...

फिलहाल पुलिस ने दर्ज शिकायत के आधार पर मामले में पति और मां समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. मामले में जल्द से जल्द बड़ी कार्रवाई की जाएगी.