logo-image

बिहार: फांसी के फंदे पर लटके मिले परिवार के 5 सदस्यों के शव, सामूहिक आत्महत्या का अंदेशा

बिहार (Bihar) के समस्तीपुर जिले (Samastipur District) से दिल दहलाने वाली खबर आ रही है. यहां एक ही परिवार के 5 लोगों के शव घर में रस्सी से लटके मिले हैं. प्रथम दृष्यता मामला सामूहिक आत्महत्या का लग रहा है.

Updated on: 05 Jun 2022, 01:54 PM

highlights

  • परिवार के 5 सदस्यों ने लगाई फांसी, सभी की मौत
  • घर में फांसी के फंदे से लटकते मिले शव
  • आर्थिक तंगी के चलते परेशान था पूरा परिवार

समस्तीपुर/पटना:

बिहार (Bihar) के समस्तीपुर जिले (Samastipur District) से दिल दहलाने वाली खबर आ रही है. यहां एक ही परिवार के 5 लोगों के शव घर में रस्सी से लटके मिले हैं. प्रथम दृष्यता मामला सामूहिक आत्महत्या का लग रहा है. बताया जा रहा है कि मृतक परिवार पर काफी कर्ज हो चुका था और परिवार की आर्थिक स्थिति दयनीय हालत में पहुंच चुकी थी, जिसकी वजह से पूरे परिवार ने ऐसा कदम उठा लिया. मृतकों में घर के मालिक, उसकी पत्नी, दो बेटे और मां शामिल हैं.

विद्यापतिनगर थाना इलाके में सामूहिक आत्महत्या

दिल्ली के बुराड़ी जैसे कांड का दोहराव समस्तीपुर के विद्यापतिनगर थाना इलाके में हुए है. जानकारी के मुताबिक, एक पूरे परिवार ने सामूहित आत्महत्या कर ली है, जिसमें 5 की मौत हो गई. खुदकुशी करने वालों में मनोज झा, उनकी पत्नी, मनोज झा की मां और 2 पुत्र शामिल है. घटना की खबर मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. वहीं घटना की सूचना के बाद दलसिंहसराय एसडीपीओ दिनेश पांडेय समेत विद्यापतिनगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुट गई है. हालांकि घटना के कारणों का स्पष्ट खुलासा नहीं हो सका है.

पुलिस कर रही पूरे मामले की जांच

स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना की जांच चल रही है. शुरुआती पूछताछ में आर्थिक तंगी को इसकी वजह बताया जा रहा है. पड़ोसियों का कहना है कि कर्ज का बोझ और पारिवारिक दायित्वों को पूरा करने में असफल रहने की वजह से मनोज झा बेहद परेशान रहते थे. उन्होंने कई समूहों से ऋण भी लिया था. समय-सीमा के अंदर इसकी अदायगी करने में वे सफल नहीं हो पा रहे थे. आशंका जताई जा रही कि मुश्किल आर्थिक हालात की वजह से उन्होंने सपरिवार घर में फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी. (रिपोर्ट-राजीव सिन्हा)