पिता ने इज्जत की खातिर बेटी की हत्या की, बाद में थाने जाकर कबूला जुर्म

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 18, 2019 11:49:23 AM
पिता ने इज्जत की खातिर बेटी की हत्या की, बाद में थाने जाकर कबूला जुर्म

पिता ने इज्जत की खातिर बेटी की हत्या की, खुद थाने में जाकर कबूला जुर्म (Photo Credit : फाइल फोटो )

फिरोजाबाद:  

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में एक पिता ने अपनी 22 वर्षीय बेटी की इज्जत की खातिर हत्या कर दी है. कथित तौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीते 18 महीनों में ऑनर किलिंग का यह 23वां मामला है. यह घटना रविवार की है. परिवार के सभी सदस्य गुरुग्राम गए हुए थे और बेटी अपने पिता के साथ घर पर अकेली थी. स्नातकोत्तर तक की पढ़ाई कर चुकी पूजा अपने पांच भाई-बहनों में सबसे छोटी थी. उसके भाई योगेश ने अपने पिता के खिलाफ हत्या की शिकायत दर्ज कराई है.

यह भी पढ़ेंः पुरानी रंजिश में पूर्व उपमुखिया के बेटे को बनाया निशाना, गोली मारकर की हत्या

जसराना पुलिस थाने के प्रभारी गिरीश चंद्र गौतम के अनुसार, आरोपी पिता हरिवंश कुमार ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. थाना प्रभारी गिरीश चंद्र ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि पहले उसने अपनी बेटी को बिजली का झटका दिया और फिर उसके गले को चाकू से रेत दिया. अपराध में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. कुमार को अपनी बेटी पूजा का रिश्ता उसकी ही जाति के पड़ोस में रहने वाले गजेंद्र के साथ मंजूर नहीं था. 

यह भी पढ़ेंः यूपी में तेज रफ्तार टूरिस्ट बस पलटी, 5 लोगों की मौत, यात्री बोले- ड्राइवर ने पी रखी थी शराब

घटना के समय पीड़िता की मां और उसके तीन भाई गुरुग्राम गए हुए थे, जबकि उसका चौथा भाई एक दूसरे घर में रहता है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिता ने पूजा को देर रात घर के बाहर मिलने आए गजेंद्र से बात करते हुए देख लिया था. उसके घर वापस आने के बाद आरोपी पिता हरिवंश कुमार ने ने पहले उसे बिजली का झटका दिया और फिर कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि हरवेश ने आज सुबह खुद थाने पहुंचकर घटना के बारे में बताया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Nov 18, 2019 11:38:19 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो