logo-image

Delhi Police ने दो ड्रग गिरोह का किया पदार्फाश, 5 तस्कर गिरफ्तार

अलग-अलग अभियानों में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, गिरोह ट्रांस यमुना और द्वारका इलाके में सक्रिय थे. 

Updated on: 20 Dec 2022, 06:13 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को दावा किया कि इसने राष्ट्रीय राजधानी में ड्रग्स सप्लाई करने वाले दो गिरोहों का पदार्फाश किया है और अलग-अलग अभियानों में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, गिरोह ट्रांस यमुना और द्वारका इलाके में सक्रिय थे. पहले ऑपरेशन में पुलिस ने तीन नाइजीरियाई नागरिकों, चिवेतल ओकेके, हेनरी चिनडू और जोसेफ पॉल को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 359 ग्राम हेरोइन बरामद की.

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, पुलिस टीमें दिल्ली में, विशेष रूप से द्वारका क्षेत्र में ड्रग्स तस्करों के हॉटस्पॉट की लगातार निगरानी कर रही है. इस कड़ी में टीम ने क्षेत्र में मानव के साथ-साथ तकनीकी निगरानी भी की और लक्ष्यों की पहचान करना शुरू कर दिया. एक महीने तक चले ऑपरेशन में सफलता मिली, तीन नाइजीरियाई नागरिक ड्रग्स तस्करी में शामिल द्वारका मोड़ इलाके से पकड़े गए.

उन्होंने कहा, इनकी गिरफ्तारी से इन तस्करों की सप्लाई चेन को बड़ा झटका लगा है. अब द्वारका इलाके के रिहायशी इलाकों ने राहत की सांस ली है. एक अन्य अभियान में क्राइम ब्रांच ने एक अन्य नाइजीरियाई नागरिक एबूब और उसके साथी वैभव महाजन को नेहरू कैंप के पास से गिरफ्तार किया. यादव ने कहा, दिल्ली में सक्रिय नशा तस्करों और सप्लायरों के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए पुलिस टीम लक्ष्मी नगर और पटपड़गंज इलाके में जानकारी जुटा रही थी. विशिष्ट इनपुट प्राप्त हुए थे कि एबूब और वैभव एमडीएमए की आपूर्ति करने के लिए मुख्य मदर डेयरी रोड, नेहरू कॉम्प्लेक्स, नेहरू कैंप के पास आएंगे.

एक जाल बिछाया गया और दोनों को वर्जित एमडीएमए की खेप के साथ पकड़ लिया गया. दोनों आरोपी व्यक्तियों से एमडीएमए की जब्ती ने लक्ष्मी नगर और पटपड़गंज क्षेत्रों में सक्रिय दवा आपूर्तिकर्ताओं के नेटवर्क में महत्वपूर्ण सेंध लगा दी है.