BREAKING NEWS
  • भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराया, ये है जीत के 5 अहम कारण- Read More »
  • कश्मीर: पुलवामा और राजपुरा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़, इलाके को घेरा गया- Read More »

Exclusive: दिल्ली में दिलदहला देने वाली घटना आई सामने, बच्ची से दुष्कर्म के बाद दरिंदे ने किया ये काम

अवनीश चौधरी  |   Updated On : July 06, 2019 07:16:36 AM
दुष्कर्म मामले में आरोपी गिरफ्तार

दुष्कर्म मामले में आरोपी गिरफ्तार (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दिल्ली के द्वारका सेक्टर 23 में एक 6 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. यह बच्ची खून से लथपथ बेसुध हालत में एक रोड किनारे झाड़ियों में मिली थी. किसी राहगीर ने उसे देखा और पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद घायल बच्ची को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों का कहना है कि उसकी हालत नाजुक है. उसके प्राइवेट पार्ट्स की नसें फट गई हैं. पेट में दांतों से काटा हुआ है. जख्म गहरे हैं.

यह भी पढ़ेंः कृष्णानंद राय हत्याकांड: CBI के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेगी योगी सरकार, जानें क्या है मामला 

वहीं, माता-पिता से बेटी की हालत देखी नहीं जा रही है. घटना के बारे में बताते हुए बार-बार रो पड़ती है. सिर्फ एक ही रट लगाई है कि मुझे इंसाफ चाहिए. वह दरिंदा किसी और बच्ची के साथ ऐसा घिनौना काम ना करें, इसलिए उसे फांसी पर लटका दो. बच्ची की मां घरों में साफ-सफाई का काम करती हैं. पिता बेलदारी करते हैं.

जिसने इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया, उसका चेहरा सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर नजर आ रहा है. उसी फुटेज के सहारे पुलिस ने आरोपी मोहम्मद नन्हे निवासी (24) को गिरफ्तार कर लिया है. वह यूपी के बुलंदशहर का रहने वाला है. वह तीन महीने पहले ही बुलंदशहर से दिल्ली आया था. पुलिस के अनुसार, मोहम्मद मने कोई खास काम धंधा नहीं करता था.

यह भी पढ़ेंः इस्कॉन की रथ यात्रा में सीएम ममता के साथ शामिल हुईं नुसरत जहां, दिया ये संदेश

घटना 2 जुलाई की दोपहर हुई है. पुलिस को दोपहर करीब 1:30 बजे कॉल आई. बच्ची को पहले गांव वालों ने देखा और फिर पुलिस को सूचना दी. पुलिस और गांव के लोगों ने मिलकर पहले उसके पेरेंट्स के बारे में पता लगाया. उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. हालत ज्यादा खराब होने पर सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. पीड़ित लड़की के गांव के आसपास के एरिया में घूमता देखा गया था. फिलहाल, पुलिस ने उसे रेप और पोक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस घटना के बारे में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

इस घटना ने द्वारका कोर्ट के वकीलों को भी झकझोर दिया है. द्वारका बार एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट जय देव सोलंकी ने न्यूज नेशन को बताया कि लड़की का परिवार बेहद गरीब है और कानूनी प्रक्रिया से अनजान भी हैं. इसलिए वह पीड़ित बच्ची को दिल्ली विधिक सेवा प्राधिकरण से आर्थिक सहायता दिलाने और आरोपी को सजा दिलाने के लिए निशुल्क कानूनी सहायता उपलब्ध करवाएंगे. रेप केसों में इन्वेस्टिगेशन पर भी सवाल उठाए.

First Published: Jul 04, 2019 11:44:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो