logo-image

प्रेमिका की शादी के दिन प्रेमी ने की आत्महत्या, फिर लड़की ने उठाया ये बड़ा कदम

राजस्थान के बाड़मेर से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो दिल दहला देने वाली है. एक प्रेमी अपनी प्रेमिका की शादी से खफा हो गया था. इसके बाद युवक ने आत्महत्या कर ली.

Updated on: 08 Jul 2023, 09:57 PM

नई दिल्ली:

प्रेम की परिभाषा क्या हो सकती है? क्या जान देने से साबित होगा कि आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं? हम अक्सर ऐसी खबरें सुनते हैं कि लड़की और लड़के ने इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उनके परिवार वाले इसके खिलाफ थे. जहां तक ​​लगता है कि प्यार में आत्महत्या करना कहीं से भी सही नहीं हो सकता. प्रेम एक त्याग है, जो हम जीवनभर किसी से भी कर सकते हैं. प्यार का मतलब पाना ही नहीं होता है.

जैसे राधा ने कृष्ण के साथ किया. यह भी तो प्रेम ही जिसे दुनिया मिशाल देती है. भगवान कृष्ण का नाम राधा के बिन अधूरा है. आप सोच रहे होंगे कि आज हम प्यार और स्नेह की चर्चा क्यों कर रहे हैं. तो चलिए सीधे खबर पर आते हैं.

प्रेमिका की शादी के दिन ही प्रेमी ने आत्महत्या कर लिया
राजस्थान के बाड़मेर में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका से खफा होकर कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली. इस घटना को सुनने के बाद नवविवाहित प्रेमिका ने भी दो दिन बाद कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली. गर्लफ्रेंड ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में अपनी और अपने प्रेमी की फोटो डालते हुए लिखा कि हमने जीने-मरने की कसमें खाई थीं, तो फिर हमे अकेले छोड़ ऐसा कदम क्यों उठाया? दरअसल, शोभाला जेतमाल निवासी अनिता (22) और पुरखाराम (28) के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था. 

5 जुलाई को प्रेमी के मौत की खबर मिली
दोनों एक साथ सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे.  इसी बीच 4 जुलाई को अनिता ने कहीं और शादी हो गई है. इससे निराश होकर पुरखाराम ने 4 जुलाई को कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली. इस घटना की जानकारी प्रेमिका को 5 जुलाई को हुई. आपको बता दें कि प्रेमिका शादी के बाद अपने पीहर लौट आई थी.

परिजनों ने केस दर्ज कराया
जानकारी के अनुसार सात जुलाई की सुबह विवाहिता अनिता अपने घर से बर्तन लेकर दूध लेने गयी थी. लेकिन काफी देर होने के बाद भी जब वह वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की लेकिन कुछ पता नहीं चला. जब परिजन पैर का निशाना तलाशते रहे तो पता चला कि लड़की ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली है. इसमें सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि परिजनों ने थाने में पैर फिसलने का मामला दर्ज कराया है.