BREAKING NEWS
  • Kumbh Mela 2019 : माघी पूर्णिमा के अवसर पर देखें दिव्य कुम्भ-भव्य कुम्भ की अद्भुत तस्वीरें- Read More »
  • Lok Sabha Election 2019 : NDA में शामिल हुई AIADMK , तमिलनाडु में 5 सीटें पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी, पढ़ें पूरी खबर- Read More »
  • सेना ने किया दावा, पुलवामा हमले के 100 घंटे के भीतर सभी JEM नेतृत्व को उतारा मौत के घाट- Read More »

बिहार में अटल की आलोचना करने पर प्रोफेसर हुए भीड़ के शिकार, अस्पताल में भर्ती

News State Bureau  |   Updated On : August 18, 2018 12:13 PM
वाजपेयी पर टिप्पणी करने पर लोगों ने की प्रोफेसर की पिटाई (फोटो-ANI)

वाजपेयी पर टिप्पणी करने पर लोगों ने की प्रोफेसर की पिटाई (फोटो-ANI)

नई दिल्ली:  

बिहार के मोतिहारी में एक कॅालेज प्रोफेसर से भीड़ द्वारा पीटने का मामला सामने आया है। मोतिहारी के महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पढ़ाने वाले प्रोफेसर की लोगों ने इसलिए उनकी पिटाई कर दी क्योंकि उन्होनें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर अपने फेसबुक अकाउंट आलोचनात्मक टिप्पणी पोस्ट की थी। इसके बाद पोस्ट से आहात कुछ लोगों ने उमपर हमला कर दिया। इसमें प्रोफेसर संजय बुरी तरह घायल हो गए है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ पीड़ित संजय का इस मामला में कहना है, 'मुझे कॅालेज के वीसी के खिलाफ बोलने की वजह से कुछ तत्व निशाने पर ले रहे हैं।'

बता दें कि पिछले कुछ साल में मॉब लिंचिंग में की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। वहीं जुलाई में सुप्रीम कोर्ट ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं की निंदा की थी।कोर्ट ने संसद से इस अपराध से निपटने के लिए कानून बनाने का सिफारिश की और कहा कि यह कानून-व्यवस्था और देश की सामाजिक संरचना के लिए खतरा है।

अदालत ने केंद्र और राज्यों को अपने निर्देशों के अनुपालन की रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया और इस मामले की सुनवाई को 20 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया। इसके साथ सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को राज्यों को इससे निपटने के लिए कदम उठाने के लिए का भी निर्देश दिया।

और पढ़ें: आखिर क्यों कहा था पूर्व पीएम अटल बिहारी ने 'मैं ऐसी सत्ता को चिमटे से भी छूना पसंद नहीं करूंगा'

गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी जी कई सालों से बीमार थे। 11 जून को तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां कुछ दिनों तक लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रहने के बाद 16 अगस्त को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

First Published: Saturday, August 18, 2018 09:45 AM

RELATED TAG: Mob Lynching, Atal Bihari Vajpayee, Bihar Motihari Professor, Facebook, Bihar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो