अंडर-19 विश्व कप: क्या सेमीफाइनल में भारत-पाकिस्तान को हरा पाएगा

भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम मंगलवार को हागले ओवल मैदान पर आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी।

  |   Updated On : January 29, 2018 04:55 PM

नई दिल्ली :  

भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम मंगलवार को हागले ओवल मैदान पर आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी। इस चैम्पियनशिप में अब तक बड़े अंतर से जीत हासिल करती आ रही भारतीय टीम पाकिस्तान पर भी बड़ी जीत के साथ खिताबी मुकाबले में जगह पक्की करना चाहेगी।

अंडर-19 स्तर पर अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच हुए सभी मैचों में भारत ने 12 में जीत दर्ज की हैं जबकि पाकिस्तान आठ मैच जीतने में कामयाब रहा है।

पिछली बार दोनों टीमें 2014 अंडर-19 विश्व कप में आमने-समाने थीं। भारत ने उस मैच में 40 रनों से जीत दर्ज की थी।

भारत ने इस विश्व कप में अभी तक आस्ट्रेलिया, पापुआ न्यू गिनी, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश को मात दी है जबकि अफगानिस्तान से हारने के बाद पाकिस्तान ने आयरलैंड, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका को हराया।

बल्लेबाजी विभाग में भारतीय टीम शुभम गिल पर निर्भर रहेगी जिन्होंन इस विश्व कप के सभी मैचों में 50 से अधिक का स्कोर बनाया हैं। गेंदबाजी का भार अंकुल रॉय के कंधों पर होगा, जिन्होंने अब तक विश्व कप के टीम के लिए चार मैचों में सबसे ज्यादा 11 विकेट लिए हैं।

पाकिस्तान की बल्लेबाजी का दारोमदार अली जरयाब आसिफ और रोहिल नजीर के कंधों पर होगा। जबकि गेंदबाजी में सबकी नजरें तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पर टिकी होगी।

भारत अगर इस मैच में जीतता है तो उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगा, जिसने अफगानिस्तान को सोमवार को छह विकेट से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई है।

First Published: Monday, January 29, 2018 04:48 PM

RELATED TAG: Under 19 World Cup, India, Pakistan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो