logo-image

IND vs AUS: भारत दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, स्टार्क, मार्श और सिडल बाहर

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) चोट के कारण आगामी भारत दौरे के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर रहेंगे जबकि हरफनमौला मिशेल मार्श को 24 फरवरी से शुरू हो रही 2 टी20 और पांच वनडे मैचों की श्रृंखला से बाहर रखा गया है.

Updated on: 07 Feb 2019, 11:52 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) चोट के कारण आगामी भारत दौरे के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर रहेंगे जबकि हरफनमौला मिशेल मार्श को 24 फरवरी से शुरू हो रही 2 टी20 और पांच वनडे मैचों की श्रृंखला से बाहर रखा गया है. पिछले महीने भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेलने वाली 16 सदस्यीय टीम में से 11 खिलाड़ियों को टीम में रखा गया है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को वनडे और टेस्ट श्रृंखला में हराया जबकि टी20 श्रृंखला 1-1 से ड्रॉ रही थी. मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी जिससे उनके कंधे, बाजू और छाती में खिंचाव है. 

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने एक बयान में कहा ,‘स्कैन के बाद पता चला है कि उसकी चोट गंभीर है और वह भारत दौरे पर नहीं जा सकेगा. वह मार्च में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे श्रृंखला खेल सकता है.’

और पढ़ें: कलाई स्पिनर्स को हरभजन सिंह की सलाह, बताया कैसे हो सकता है वर्ल्ड कप में चयन 

कमर की चोट के जूझ रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazelwood) भी टीम में नहीं है. भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वापसी करने वाले पीटर सिडल (Peter Siddle) को भी नहीं चुना गया है . एरॉन फिंच (Aron Finch) टी20 टीम की कप्तानी करेंगे. पहला मैच वाइजेग में 24 फरवरी को और दूसरा बेंगलुरू में 27 फरवरी को खेला जायेगा .

वनडे मैच हैदराबाद (दो मार्च), नागपुर (पांच मार्च), रांची (आठ मार्च) , मोहाली (10 मार्च) और दिल्ली (13 मार्च) को खेले जायेंगे .

और पढ़ें: तो क्या इस सीरीज के बाद टी20 से रिटायर हो जाएंगी मिताली राज, यह हो सकता है आखिरी मैच 

ऑस्ट्रेलियाई टीम : आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कारे, जासन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंडस्कांब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शान मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्सी शार्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टोन टर्नर, एडम जम्पा.