logo-image

IND vs AUS 4th ODI: भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर की कंगारुओं की धुनाई, आखिरी गेंद पर बुमराह ने भी ठोका छक्का

धवन का विकेट गिरने के बाद भारत के जल्दी-जल्दी विकेट गिरे. धवन की विकेट गिरने के बाद अभी स्कोरबोर्ड पर केवल 12 ही रन और जुड़े थे कि कप्तान विराट कोहली भी आउट हो गए. कोहली ने सिर्फ 7 रन बनाए और युवा गेंदबाज झाई रिचर्डसन की गेंद पर आउट हो गए.

Updated on: 10 Mar 2019, 06:03 PM

मोहाली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे 5 वनडे की सीरीज के चौथे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 359 रनों का लक्ष्य दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरूआत काफी शानदार रही. रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए 193 रनों की साझेदारी हुई. भारत को पहला झटका 193 रन के स्कोर पर लगा. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 95 रन बनाकर झाई रिचर्डसन की गेंद पर आउट हो गए. 92 गेदों में खेली गई 95 रनों की पारी में रोहित शर्मा ने 2 छक्के और 7 चौके लगाए. तो वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे शिखर धवन ने मोहाली में वनडे करियर का 16वां शतक ठोका. 254 के कुल स्कोर पर भारत का दूसरा विकेट गिरा. धवन ने 115 गेंदों में 145 रन बनाए, उनकी पारी में 3 छक्के और 18 चौके शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 4th ODI LIVE : ऑस्ट्रेलिया को लगा पहला झटका, बिना खाता खोले आउट हुए एरोन फिंच

धवन का विकेट गिरने के बाद भारत के जल्दी-जल्दी विकेट गिरे. धवन की विकेट गिरने के बाद अभी स्कोरबोर्ड पर केवल 12 ही रन और जुड़े थे कि कप्तान विराट कोहली भी आउट हो गए. कोहली ने सिर्फ 7 रन बनाए और युवा गेंदबाज झाई रिचर्डसन की गेंद पर आउट हो गए. विराट के बाद केएल राहुल भी पवेलियन लौट गए. केएल राहुल और रिषभ पंत के बीच 30 रनों की साझेदारी हुई. राहुल ने 26 रन बनाए और एडम जैम्पा की बॉल पर विकेटकीपर एलेक्स कैरे को कैच थमा बैठे. 314 के स्कोर पर भारत को 5वां झटका लगा. ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे रिषभ पंत 24 गेंदों पर 36 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए.

ये भी पढ़ें- NZ vs BAN: नील वेग्नर और ट्रेंट बोल्ट के आगे बांग्लादेश ने टेके घुटने, न्यूजीलैंड ने 211 पर किया ALL OUT

भारत का छठां विकेट 331 के स्कोर पर केदार जाधव के रूप में गिरा. इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई. 344 पर 7वां, 351 पर 8वां और 352 पर भारत का 9वां विकेट गिरा. आखिरी गेंद पर बल्लेबाजी करने आए जसप्रीत बुमराह ने पैट कमिंस की गेंद पर छक्का मारकर सभी को चौंका दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए.

कमिंस ने अपने 10 ओवर में 70 रन दिए. जबकि युवा तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन ने 3 और एडम जैम्पा ने एक विकेट लिया.