टेस्ट रैंकिंग: बल्लेबाजों की रैंकिंग में फिसले विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा 5वें स्थान पर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से जारी बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में फिसल गए हैं।

  |   Updated On : January 09, 2018 10:21 PM
बल्लेबाजों की रैंकिंग में फिसले कोहली (फाइल फोटो)

बल्लेबाजों की रैंकिंग में फिसले कोहली (फाइल फोटो)

दुबई:  

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से जारी बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में फिसल गए हैं। कोहली फिसलकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं पुजारा पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

उल्लेखनीय है कि केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर और इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट दूसरे स्थान पर हैं।

इसके अलावा, भारतीय बल्लेबाजों में मुरली विजय, शिखर धवन और रोहित शर्मा को भी इस हार का खामियाजा भुगतना पड़ा है। विजय अब 30वें, धवन 33वें और शर्मा 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

और पढ़ेंः मध्य प्रदेशः विराट कोहली के सस्ते में आउट होने से फैन ने लगाई आग, मौत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हाशिम अमला तीन स्थान फिसलकर 10वें और डीन एल्गर 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि, पूर्व कप्तान अब्राहम डिविलियर इस टेस्ट मैच में अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर पांच स्थान ऊपर उठते हुए 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने केपटाउन टेस्ट मैच में अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर अपने करियर की सबसे बेहतरीन रैंकिंग हासिल की है।

भुवनेश्वर ने आठ स्थानों की छलांग लगाकर 22वां स्थान हासिल किया है, वहीं पेट कमिंस भी 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

टेस्ट के हरफनमौला खिलाड़ियों में शीर्ष-5 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बांग्लादेश् के शाकिब अल-हसन शीर्ष पर बरकरार हैं, वहीं रवींद्र जड़ेजा दूसरे और रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

और पढ़ेंः दूसरे टेस्ट मैच के लिए द.अफ्रीका टीम में लुंगी नगीदी और डुआने ओलिवर शामिल

First Published: Tuesday, January 09, 2018 10:15 PM

RELATED TAG: Test Ranking, Virat Kohli, Bhuvneshvar Kumar, Cheteshwar Pujara, Kagiso Rabada,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो